Benefits Of CG Mukhyamantri Mitan Yojana:राज्य के नागरिकों को घर बैठे उपलब्ध करवाए लगभग 14545 शासकीय दस्तावेज

रायपुर,21 सितंबर। Mukhyamantri Mitan Yojana माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के शासन की अत्यंत महत्वकांक्षी एवं घर बैठे शासकीय सुविधाएं उपलब्ध करवाने वाली सबसे लोकप्रिय योजना मुख्यमंत्री मितान योजना ने अत्यन्त कम समय में लगभग 14545 से अधिक शासकीय दस्तावेज प्रदान कर नया रिकॉर्ड बनाया है। इस योजना के अंतर्गत अब तक लगभग 30,000 से अधिक नागरिकों को दस्तावेज संबंधी जानकारी कॉल के माध्यम से प्राप्त हुई है। वहीं लगभग 14545 से अधिक नागरिकों ने घर बैठे बाधा रहित अपने शासकीय दस्तावेज प्राप्त किए हैं। राज्य भर में लगभग 20,800 अप्वाइंटमेंट आज के दिनांक तक बुक किए जा चुके हैं।

Read more :आज का राशिफल: दांपत्य जीवन में मिलेगा सुख, आर्थिक लाभ का बन रहा योग

यह योजना एक कॉल पर आपको सभी शासकीय दस्तावेज उपलब्ध करवाने हेतु अपॉइनमेंट बुक करने की सुविधा प्रदान करती है। इस सुविधा का लाभ प्राप्त करने के लिए नागरिकों को टोल फ्री नंबर 14545 उपलब्ध कराया गया है।
वर्तमान में योजना अंतर्गत राजस्व विभाग एवं नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की 13 शासकीय सेवाओं का लाभ नागरिकों को घर बैठे प्रदान कराया जा रहा है।

Read more :Shardiya Navratri 2022: इस साल शारदीय नवरात्रि पूरे 9 दिन, देखें नवरात्र का पूरा कैलेंडर

नागरिकों के कार्य आसान बनाने हेतु भाविष्य में इस योजना का विस्तारीकरण राज्य के सभी नगरीय निकायों में किया जाना सुनिश्चित हैं साथ ही 100 से अधिक शासकीय सेवाओं की सुविधाओं को भी योजना अन्तर्गत सम्मिलित किए जाने की दिशा में कार्य किया जा रहा।मितान योजना का एकमात्र उद्देश्य है राज्य के नागरिकों को बाधा रहित घर बैठे शासकीय सुविधाएं प्रदान की जावें शासन के इस लक्ष्य की पूर्ति हेतु विभागीय अधिकारियों द्वारा भी पूरी तत्परता के साथ कार्य किया जा रहा है, जिसका लाभ नागरिकों को मिल रहा है। यह योजना शासन और नागरिकों के बीच एक महत्वपूर्ण कड़ी साबित हो रही है। इस योजना के माध्यम से शासन के प्रति नागरिकों का विश्वास सुदृढ़ हुआ है ।