DHAMTARI NEWS : आराधना में रूकावट, ईसाई समाज के लोग पहुंचे कलेक्ट्रेट

धमतरी,20 सितंबर।ईसाई समाज के लोग बड़ी संख्या में सोमवार को कलेक्ट्रेट पहुंचे। कलेक्टर पीएस एल्मा से मुलाकात कर समाजजनों ने शिकायत करते हुए कहा कि प्रार्थना भवन देवपुर में आयोजित होने वाली आराधना को कुछ लोगों द्वारा रोका जाता है, जो उचित नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ समाज ने सख्त कार्रवाई की मांग शासन से की है। वहीं समाज ने अर्जुनी थाना में भी इसकी शिकायत कर प्रार्थना में रूकावट डालने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की है।

पास्टर छगन लाल, हरीश कुमार, मानस कुमार, कोमल कुमार, युवराज कुमार, भुवन लाल, मुस्कान, उमा बाई, यशोदा बाई, गैंदलाल समेत बड़ी संख्या में ईसाई समाज के लोग 19 सितंबर को कलेक्ट्रेट पहुंचे। इनके साथ पहुंचे क्रिस्टियन फोरम के अध्यक्ष पीटर डा डायमंड फिलिप्स, योगेश लाल, अनिल मसीह, सी भेलवा सहित समाज के लोगों ने कलेक्टर पीएस एल्मा से मुलाकात कर सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाते हुए कहा है कि पिछले नौ सालों से ग्राम देवपुर में समाज के प्रार्थना भवन है, जहां समाजजन आराधना करते हैं। लेकिन इस आराधना पर कुछ लोगों द्वारा व्यवधान पहुंचाने की कोशिश की जाती है, जो उचित नहीं है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग शिकायतकर्ताओं ने की है।

वहीं समाज से जुड़े छगन अपने घर में परिवार व मित्रों के साथ प्रार्थना करते हैं, जिसे 18 सितंबर को सुबह गांव के कुछ लोगाें समेत 15 लोगों ने प्रार्थना स्थल पर पहुंचकर गाली-गलौज कर अपमानित किया है, जो उचित नहीं है। वहीं ईसाई समाज को छोड़ने पर दबाव बनाया गया। इससे पहले भी छगन पर हमला किया गया। ऐसे में समाजजनों ने धार्मिक अधिकारों का हनन कर धमकी देने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। कलेक्टर पीएस एल्मा ने इस मामले की जांच कराकर कार्रवाई कराने का आश्वासन समाज को दी है।