PM Modi Birthday: पीएम मोदी आज जन्मदिन आज, ऐसे नेता जिन्होंने बदली लोगों की जिंदगी, इन कार्यक्रमों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi?) आज 72 वर्ष के हो जाएंगे। अपने जन्मदिन(Birthday) पर प्रधानमंत्री इस दिन चार अहम कार्यक्रमों में अपना संबोधन देंगे। सबसे पहले पीएम शनिवार को ही नामीबिया से 8 चीतों के भारत आने के अवसर पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे। इसके अलावा पीएम तीन अहम कार्यक्रमों(key programs) को भी संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि नामीबिया से आठ चीते शनिवार को ही कुनो राष्ट्रीय उद्यान लाए जा रहे हैं। इन्हें खुद पीएम राष्ट्रीय उद्यान में छोड़ेंगे। इस विषय पर राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में पीएम वन्यजीव और पर्यावरण( PM Wildlife and Environment)की सुरक्षा पर अपनी बात रखेंगे।

भाजपा का सेवा अभियान पखवाड़ा

भाजपा पीएम के जन्म दिन को 17 सितंबर से गांधी जयंती( gandhi jayanti) यानी दो अक्टूबर तक मनाएगी। पार्टी ने इसे सेवा अभियान पखवाड़ा का नाम दिया है। इसके तहत सभी जिलों में अनेकता में एकता उत्सव मनाने के साथ एक भारत श्रेष्ठ भारत का संदेश दिया जाएगा। इस अभियान के तहत वृक्षारोपण, स्वच्छता, जल संरक्षण अभियान,(Tree Plantation, Sanitation, Water Conservation Campaign,) दिव्यांग व्यक्तियों के बीच उपकरण वितरण, स्थानीय उत्पादों को बढ़ावा देने और मुफ्त स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित किए जाएंगे।

आज ही के दिन यानी 17 सितंबर 1950 को नरेंद्र मोदी का जन्म हुआ

72 साल पहले आज ही के दिन यानी 17 सितंबर 1950 को नरेंद्र मोदी का जन्म हुआ। गांधीनगर से 73 किलोमीटर दूर वडनगर में वो पैदा हुए थे। 7 अक्टूबर 2001 को 51 साल की उम्र में बिना विधायक बने ही मोदी गुजरात के 14वें मुख्यमंत्री बने।