विश्वकर्मा पूजा के दिन पूरा होगा घर बनाने का सपना या मलते रह जाएंगे हाथ ? पढ़ें राशिफल

मेष राशिफल

परिवार और कार्य के क्षेत्र में समझौतापूर्ण व्यवहार से संघर्ष टाल सकेंगे. वाणी पर नियंत्रण नहीं होने से किसी के साथ वाद-विवाद या झगड़ा होने की आशंका रहेगी. मित्रों से लाभ होगा. मन की उदासी से नकारात्मक विचार आएंगे. अत्यधिक धन खर्च होगा. खान-पान में संयम रखना पड़ेगा.

वृष राशिफल

विचारों की दृढ़ता के साथ आप सावधानीपूर्वक काम करेंगे. व्यवस्थित रूप से आर्थिक विषयों का आयोजन कर सकेंगे. अपनी रचनात्मकता को निखार सकेंगे. वस्त्र, आभूषण, सौंदर्य प्रसाधन और मनोरंजन के पीछे धन खर्च होगा. पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी. उत्तम दांपत्यजीवन की अनुभूति करेंगे. धन लाभ की आशा रख सकते हैं.

मिथुन राशिफल

आपकी वाणी या व्यवहार से आज किसी के साथ गलतफहमी पैदा कर सकते हैं. परिजनों तथा सगे- संबंधियों के साथ खूब संभलकर रहना पड़ेगा. बीमारी या दुर्घटना का योग है, सावधानी बरतें. मान प्रतिष्ठा को हानि पहुंचेगी. खर्च की मात्रा बढ़ेगी. विशेष रूप से मौज- शौक तथा मनोरंजन के पीछे खर्च होगा. अपना दिमाग शांत रखें.

कर्क राशिफल

आर्थिक आयोजनों और नए कार्य की शुरूआत करने के लिए उत्तम दिन है. व्यापार- धंधे में लाभ, नौकरी में पदोन्नति और आय के स्रोत में वृद्धि होने से आप आनंद और संतोष की भावना का अनुभव करेंगे. मित्र, पत्नी, पुत्र आदि की तरफ से शुभ समाचार मिलेगा. मांगलिक काम होंगे. प्रवास तथा वैवाहिक योग है. प्रणय के लिए अनुकूल दिन है. उत्तम वैवाहिक सुख का आनंद उठा सकेंगे.

सिंह राशिफल

नौकरी तथा व्यवसाय के क्षेत्र में लाभदायक और सफल दिन है. आपके कार्यक्षेत्र में आप वर्चस्व और प्रभाव जमा सकेंगे. भरपूर आत्मविश्वास और दृढ़ मनोबल से आपका काम सरलतापूर्वक पूरा होगा. अधिकारी आपके काम की कद्र करेंगे. पदोन्नति की संभावना रहेगी. पिता से लाभ होगा. जमीन तथा वाहन संबंधी कामकाज के लिए अनुकूल समय है. स्पोर्ट्स और कला क्षेत्र में प्रतिभा प्रदर्शन के लिए उत्तम समय है.

कन्या राशिफल

आपका आज का दिन धार्मिक प्रवृत्तियों में व्यतीत होगा. किसी तीर्थ स्थान की यात्रा के संयोग बनेंगे. विदेश गमन के लिए अवसर निर्मित होंगे. भाई-बंधुओं से लाभ होगा. ऑफिस में अधिकारियों से वाद-विवाद ना करें. आर्थिक लाभ होगा. शारीरिक मानसिक स्वस्थता बनी रहेगी.

तुला राशिफल

आकस्मिक धन लाभ का दिन है. आध्यात्मिक सिद्धियां प्राप्त करने के लिए उत्तम दिन है. फिर भी नए काम शुरू न करें. स्वास्थ्य का ध्यान रखना पड़ेगा. गुप्त शत्रु आपका अहित करने का प्रयास करेंगे. दोस्तों से सचेत रहें. ईश्वरभक्ति और गहरी चिंतन शक्ति मन को शांति देगी.

वृश्चिक राशिफल

दैनिक घटना चक्र की प्रवृत्तियों में आज परिवर्तन आएगा. आज आप मौज-मस्ती और मनोरंजन की दुनिया में घूमने के मूड में होंगे. इसमें मित्रों, परिजनों का साथ मिलेगा. सार्वजनिक जीवन में आपकी मान- प्रतिष्ठा बढ़ेगी. नए वस्त्र परिधान और वाहनसुख की प्राप्ति होगी. भागीदारी से लाभ होगा. दांपत्यजीवन के उत्तम क्षणों का अनुभव करेंगे. प्रिय व्यक्ति की मुलाकात और धन लाभ होगा.

धनु राशिफल

आर्थिक और व्यापारिक आयोजन करने के लिए आज का दिन शुभ है. कार्य सरलतापूर्वक सफल होंगे. परोपकार की भावना आज बलवती रहेगी. आपका दिन आमोद-प्रमोद में व्यतीत होगा. नौकरी व्यवसाय में उन्नति और मान-सम्मान प्राप्त होगा. गृहस्थजीवन में आनंद ही आनंद होगा.

मकर राशिफल

आपका आज का दिन मिश्र फलदायी साबित होगा. बौद्धिक कार्यों और व्यवसाय में नई विचारधारा अमल में लाएंगे. लेखन और साहित्य से संबंधित प्रवृत्तियों में आपकी सृजनात्मकता दिखाई देगी, फिर भी मन के किसी कोने में आपको अस्वस्थता अनुभव होगा. परिणाम स्वरूप शारीरिक थकान और ऊबन रहेगी. संतान को लेकर चिंता होगी. उच्च पदाधिकारियों या प्रतिस्पर्धियों के साथ चर्चा में उतरना हितकर नहीं है.

कुंभ राशिफल

नकारात्मक विचारों से मन में हताशा जन्म लेगी. इस समय मानसिक उद्वेग और क्रोध की भावना अनुभव होगी. खर्च बढ़ेगा. वाणी पर संयम न रहने के कारण परिवार में मनमुटाव और झगड़े होने की संभावना है. स्वास्थ्य खराब होगा. दुर्घटना से बचें. ईश्वर का नाम स्मरण और आध्यात्मिकता सेमानसिक शांति मिलेगी.

मीन राशिफल

आपका आज का दिन सुख-शांति से व्यतीत होगा. व्यापारियों को भागीदारी के लिए उत्तम समय है. दांपत्य जीवन में निकटता का अनुभव होगा. मित्रों तथा स्वजनों के साथ मुलाकात होगी. प्रेमीजनों का रोमांस अधिक प्रगाढ़ बनेगा. सार्वजनिक जीवन में प्रगति मिलेगी. उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा.