खुदकुशी का प्रयास करते वृद्ध को आरपीएफ ने बचाया

रायगढ़ ,15 सितम्बर। अपनी जिंदगी से तंग आकर एक बुजुर्ग व्यक्ति खुदकुशी की नियत से रेलवे लाइन पर सो गया था, लेकिन इस दौरान जब आरपीएफ जवानों ने देखा तो उसे तत्काल खिंच लिया, लेकिन इसके बाद भी बुुजुर्ग का अंगुली कट गया, जिसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार कोतरारोड थाना क्षेत्र के कलमी निवासी सुखलाल पटेल पिता संतोष पटेल का नाती-पोतो से भरा-पूरा परिवार है। लेकिन इसके बाद भी उसको काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है, जिससे वह अपने जिंदगी से तंग हो गया है। ऐसे में जब उसे लगा कि अब आगे चलकर उसे और परेशानी का सामना करना पड़ेगा तो उसने बुधवार को खुदकुशी की नियत से घर से निकल गया। लेकिन इस कलमी से रायगढ़ तक आने में उसे कुछ नहीं सुझा कि वह कैसे खुदकुशी करे, जिससे सुखलाल सीधे रायगढ़ रेलवे स्टेशन पहुंच गया, इस दौरान दोपहर करीब एक बजे देखा कि तीन नंबर प्लेटफार्म पर मालगाड़ी आ रही है, तो उसने जाकर पटरी पर सो गया। इसी दौरान प्लेटफार्म पर गस्त कर रहे आरपीएफ जवानों ने देखा, जिससे तत्काल नीचे उतरकर उक्त वृद्ध को खिंच लिया, तभी मालगाड़ी आ गई। इस दौरान वृद्ध ने हाथ से पटरी को पकड़ लिया था, जिससे ट्रेन के चक्के से उसकी अंगुली कट गई । ऐसे में लहुलुहान हालत में उसे प्लेटफार्म पर ला गया, और प्राथमिक उपचार करते हुए संजीवनी 108 से उसे जिला अस्पताल उपचार के लिए भेजा गया। इस दौरान जब वृद्ध से खुदकुशी करने के संबंध में बात की गई तो उसने बताया कि पूरी जिंदगी कमाकर अपने बच्चों की शादी-ब्याह कर दिया है, लेकिन अब वृद्ध होने के बाद उसकी खुद की जिंदगी पहाड़ बन गई, जिससे वह जिना नहीं चाहता, इसी लिए आज खुदकुशी की नियत से घर से निकला था, लेकिन पुलिस ने उसे फिर से बचा लिया।

सीएसएम ने किया मरहम-पट्टी
घायल वृद्ध के अंगुली कटने के बाद उसके हाथ से बहुत ज्यादा ब्लडिंग हो रहा था, जिसकी सूचना मिलते ही स्टेशन मास्टर पीके राउत तत्काल मौके पर पहुंचे और खुद उसको मरहम-पट्टी किया, साथ ही उसे काफी समझाने का प्रयास किया कि खुदकुशी करना गलत है, लेकिन बुजुर्ग अपनी जिंदगी से इतना तंग आ चुका है, कि उसका कहना था कि वह आज नहीं तो कल अपनी जिंदगी को समाप्त कर लेगा।