BREAKING NEWS: द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का निधन

द्वारकापीठ के शंकराचार्य स्वरूपानंद सरस्वती का निधन

स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती दो मठों के शंकराचार्य थे। शंकराचार्य स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती का निधन हो गया है। महज 19 साल की उम्र में ही वे क्रांतिकारी साधु के रूप में उभरे थे। स्‍वामी स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती दो पीठों के शंकराचार्य थे। सनातन धर्म की रक्षा के लिए आजीवन वे संघर्षरत रहे।

News: Corona Vaccine: अब नाक में लीजिए कोरोना वैक्सीन, देश के पहले नेजल वैक्सीन को मिली मंजूरी, जानिए फायदे

स्‍वामी स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती लंबे समय से बीमार थे। नरसिंहपुर जिले की झोतेश्‍वर पीठ के परमहंसी गंगा आश्रम में उन्‍होंने अंतिम सांस ली। स्‍वामी स्‍वामी स्‍वरूपानंद सरस्‍वती अपनी बेबाक बयानी के लिए भी जाने जाते थे। उनके निधन की खबर से संत समाज में भी शोक छा गया । वे ज्‍योति‍र्मठ और द्वारका पीठ के शंकराचार्य थे।

News: देश के दो बड़े सरकारी बैकों ने अपने ग्राहकों को जोर का झटका दिया,इन दो बैंकों ने बढ़ाया मकलर

स्‍वामीजी ने 9 साल की उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था। 2 सितंबर 1924 को उनका जन्‍म हुआ था। 1980 में उन्‍हें शंकराचार्य की उपाधि मिली थी। धर्म के साथ राजनीतिक मुद्दों पर भी वे बेबाकी से अपना बयान समाज के सामाने रखते थे।द्वीपीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती जी की हालत बेहद नाज़ुक होने पर चिकित्सकों की टीम उनकी जांच कर थी। ज्ञात रहे कि शंकराचार्य ने बीती हरितालिका को ही अपना 99वां जन्मोत्सव मनाया था।