दिल्ली से लखनऊ पहुंची आबकारी नीति की जांच, शराब कंपनी के पूर्व अधिकारी के घर ईडी की रेड

दिल्ली की आबकारी नीति पर जांच की आंच अब उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ तक पहुंच गई है। ईडी ने मंगलवार को विभूतिखंड स्थित ओमेक्स हाइट अपार्टमेंट में शराब कंपनी के पूर्व अधिकारी के घर पर रेड डाली।

दिल्ली की आबकारी नीति पर जांच की आंच लखनऊ तक पहुंच चुकी है। प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को शराब कंपनी के पूर्व अधिकारी मनोज राय के विभूतिखंड स्थित आवास पर छापा मारा। यही नहीं, इस मामले में ईडी ने देश भर में 30 जगहों पर रेड डाली है। इस मामले में दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी आरोपों के घेरे में हैं। जानकारी के मुताबिक ईडी ने मंगलवार को विभूतिखंड स्थित ओमेक्स हाइट सोसाइटी में मौजूद शराब कंपनी के पूर्व अधिकारी मनोज राय के घर पर रेड डाली। दरअसल इस मामले में सीबीआई के अलावा ईडी ने भी एफआईआर दर्ज की है। ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग की धाराओं में मामला दर्ज किया है।

जानकारी के मुताबिक ईडी ने ओमेक्स हाइट सोसाइटी के फ्लैट नंबर 1003 में रेड डाली जहां शराब कंपनी बर्नाड रिचर्ड कंपनी के पूर्व अधिकारी मनोज राय रहते हैं। सीबीआई और ईडी दोनों ने मनोज राय को आरोपी बनाया है। यही नहीं, इस मामले में ईडी ने देशभर के 30 जगहों पर छापेमारी की है। राजधानी दिल्ली के अलावा देश के कई राज्यों में ईडी की छापेमारी हो रही है। ईडी दिल्ली के अलावा हरियाणा, चंडीगढ़, हैदराबाद, बेंगलुरु और लखनऊ में छापेमारी कर रही है।

ईडी की छापेमारी में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का घर शामिल नहीं है। आबकारी नीति मामले में अपनी एफआईआर में सीबीआई ने मनीष सिसोदिया का नाम आरोपियों में शामिल किया है।