IND vs PAK: मोहम्मद हफीज ने उड़ाई आर अश्विन की खिल्ली, कहा- शाहिद अफरीदी की वजह से हैं प्लेइंग XI से बाहर

एशिया कप 2022 के लिए आर अश्विन भारतीय टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अभी तक एक भी मैच नहीं खेल पाए हैं। मोहम्मद हफीज ने आर अश्विन की खिल्ली उड़ाते हुए कहा कि उन्हें आठ साल पुरानी गलती की सजा मिल रही है।

एशिया कप 2022 में अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच दो मैच खेले जा चुके हैं और दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता है। दोनों ही मैच रोमांचक रहे, रविवार (4 सितंबर) को भारत को पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 मैच में पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में टीम इंडिया के स्पिनर युजवेंद्र चहल की जमकर धुलाई हुई। चहल ने चहल ने अपने चार ओवर के कोटे में 43 रन लुटाए और इसके बाद सबकी जुबां पर एक ही सवाल है कि आर अश्विन को प्लेइंग XI में क्यों मौका नहीं मिल रहा है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने इसका जवाब दिया है। हफीज ने कहा कि अश्विन से आठ साल पहले जो गलती हुई थी, उसकी वजह से उन्हें भारत vs पाकिस्तान के हाल के मैचों में नहीं प्लेइंग XI में जगह नहीं मिल रही है।

पीटीवी के एक स्पोर्ट्स शो पर हफीज ने कहा, ‘शाहिद भाई बहुत-बहुत शुक्रिया, एशिया कप 2014 में जो आपने दो छक्के लगाकर मैच फिनिश किया था, यह उसका इम्पैक्ट है।’ दरअसल इस एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए दोनों मैचों में अश्विन प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं रहे।

हफीज जिस मैच का जिक्र कर रहे हैं, वह 2014 में एशिया कप का छठा मैच था। भारत ने आठ विकेट पर 245 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान ने आखिरी ओवर में 9 विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया था। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 10 रनों की जरूरत थी और अश्विन को तब के कप्तान विराट कोहली गेंद थमाई थी। अश्विन ने पहली गेंद पर विकेट लिया और अगली गेंद पर जुनैद ने सिंगल लेकर शाहिद अफरीदी को स्ट्राइक दे दी। अफरीदी ने लगातार दो छक्के लगाकर मैच फिनिश कर दिया था।