रायपुर में जेसीबी वाहन चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर,5 सितम्बर। बीते दिनों 24 अगस्त को प्रार्थी सरफराज खान ने थाना आरंग में शिकायत दर्ज कराई कि उसके जेसीबी को अज्ञात लोगों ने चोरी कर लिया है जिसकी रिपोर्ट पर पुलिस ने धारा 379, 34 भादवि. के तहत अपराध दर्ज किया था। प्रार्थी पिछले 15 सालों से शहर में जेसीबी कंस्ट्रक्शन का काम करता है। इसकी देखरेख इजराइल खान करता था जिसने जेसीबी आरंग स्थित चंद्राकर इंडियन ऑयल पेट्रोल पंप में खडी किया था।

जे.सी.बी. वाहन चोरी की घटना को वरिष्ठ पुलिस अधीक्ष प्रशांत अग्रवाल ने गंभीरता से लेते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण कीर्तन राठौर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अपराध अभिषेक माहेश्वरी, नगर पुलिस अधीक्षक माना एल.सी.मोहले, प्रभारी एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना प्रभारी आरंग को अज्ञात आरोपियों की पतासाजी कर जल्द से जल्द गिरफ्तार करने निर्देशित किया गया। जिस पर एण्टी क्राईम एवं सायबर यूनिट तथा थाना आरंग पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी सहित आस-पास के लोगों से विस्तृत पूछताछ करते हुए अज्ञात आरोपियों की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा घटनास्थल व उसके आसपास लगे सी.सी.टी.व्ही. कैमरों के फुटेजों का अवलोकन करते हुए प्रकरण में मुखबीर भी लगाये गये।

प्रार्थी ने जे.सी.बी. वाहन के पूर्व चालक ग्राम मरोडा जिला नुहु मेवात हरियाणा निवासी दिलशाद खान एवं उसके साथी पर जे.सी.बी. वाहन चोरी करने की शंका जाहिर की गई थी। जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा दिलशाद खान के संबंध में भी पतासाजी कर तस्दीक किया जा रहा था। इसी दौरान मुखबीर से जानकारी प्राप्त हुई कि जे.सी.बी. वाहन चोरी में संलिप्त 02 व्यक्तियों को आरंग के ग्राम तामासिवनी में देखा गया है, जिस पर टीम के सदस्यों द्वारा तामासिवनी जाकर व्यक्तियों को चिन्हांकित कर पकड़ा गया। पूछताछ में व्यक्तियों ने अपना नाम अब्दुल हक एवं जुनैद अहमद निवासी मेवात हरियाणा का होना बताया। दोनों आरोपियों को पकड़कर घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा अपने साथी दिलशाद खान के साथ मिलकर जे.सी.बी. वाहन चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया l

टीम के सदस्यों ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर कब्जे से चोरी की जे.सी.बी. वाहन क्रमांक सी जी/07/बी आर/2474 कीमती करीबन 25,00,000 रूपये (पच्चीस लाख रूपये) को जप्त कर आरोपियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई। घटना में संलिप्त आरोपी दिलशाद खान फरार है जिसका पता लगाया जा रहा है।