बस्तर जिले के परपा थाना क्षेत्र के केशलूर चौक में तेज रफ्तार की यात्री बस अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गयी

 जगदलपुर,5सितम्बर। बस्तर जिले के परपा थाना क्षेत्र के केशलूर चौक में तेज रफ्तार की यात्री बस अनियंत्रित होकर हादसे का शिकार हो गयी। इस हादसे में गुप्ता ट्रैवल्स की बस के केबिन के परखच्चे उड़ गए। बस में सवार सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया।बताया जा रहा है कि गुप्ता ट्रैवल्स की बस यात्रियों को बीजापुर से लेकर जगदलपुर आ रही थी। इसी दौरान केशलूर चौक में वाहन चालक से वाहन अनियंत्रित होने के बाद बिजली के खंभे, डेली निड्स के बोर्ड, मोटरसाइकिल व अन्य सामानों को अपनी चपेट में लेकर तोड़ते हुए चौक के बीच जा घुसी।

इस सड़क हादसे में बस केबिन के परखच्चे पूरी तरह उड़ गए। जिसकी वजह से यात्री बस में सवार सभी यात्रियों को बस के पीछे मौजूद इमरजेंसी गेट से बाहर निकाला गया।

इस घटना के बाद बस ड्राइवर मौका पाकर फरार हो गया। वहीं अन्य सेकंड ड्राइवर व कंडेक्टर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना के बाद मौके पर पहुंचकर परपा पुलिस ने सभी यात्रियों को अन्य वाहनों से जगदलपुर रवाना किया है। और तकनीकी साक्ष्य जुटाने परपा पुलिस जांच में जुट गई है।

इधर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुकान के सामने 3 लोग बैठे थे, अचानक बस को अपनी ओर आता देख वो कुछ दूर भाग खड़े हुए। यदि कुछ सेकंड की देरी होती तो 3 लोगो की ज़िंदगी चली जाती। साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि वाहन चालक शराब का सेवन करके वाहन चला रहा था।

इधर कुछ समय पूर्व ही जगदलपुर शहर के नजदीक मेटावाड़ा में यात्री बस से एक बड़ा दर्दनाक सड़क हादसा हो गया था। जिसमे 5 युवकों की मौत हो गयी थी।

इस हादसे के बाद भी परिवहन विभाग के जिम्मेदार बस चालको और संचालकों पर कोई ठोस कार्यवाही नही कर रहा है। जिसकी वजह से ऐसे सड़क हादसे लगातार हो रहे हैं।