IND vs PAK भारतीय खिलाड़ियों ने बताया राष्ट्रगान बजने पर कैसी होती है फीलिंग, रोहित बोले- आपके पूरे शरीर पर रोंगटे खड़े हो जाते

पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 के अपने दूसरे ब्लॉकबस्टर मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी रोहित शर्मा, विराट कोहली ने अपने खेल में राष्ट्रगान के महत्व के बारे में बात की।

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के खिलाफ अपने दूसरे मुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने खेल में नेशनल एंथम के महत्व के बारे में बताया है। उन्होंने ये भी बताया है कि बड़े मुकाबलों से पहले जब एंथम बजाया जाता है, तो उसकी फीलिंग कैसी होती है। भारत की टीम 7 दिनों के अंदर एक बार पाकिस्तान से भिड़ने के लिए तैयार है। 

कप्तान रोहित शर्मा ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करने की भावना को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता क्योंकि यह उनके लिए बहुत बड़ा है।
रोहित ने कहा, ”जब भी आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं और राष्ट्रगान बजता है, तो आपके पूरे शरीर पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। यह मेरे लिए अधिक होगा, क्योंकि मैं एक कप्तान के रूप में टॉस के लिए बाहर जाऊंगा। यह एक बहुत अच्छा एहसास है। आप अपने देश का प्रतिनिधित्व करने की इस भावना को शब्दों में बयां नहीं कर सकते। यह मेरे लिए इतना बड़ा है।”

सूर्यकुमार यादव ने कहा कि राष्ट्रगान खत्म होने के बाद भी उनके पूरे शरीर पर गूजबंप महसूस होते हैं और वह वापस डगआउट में जाते हैं और वापस मैदान में आते हैं।

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने यह भी कहा कि जब उन्होंने 2011 विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के सदस्य के रूप में पहली बार राष्ट्रगान बजाते हुए सुना, तो उन्हें एकता की भावना महसूस हुई जो उन्होंने पहले अनुभव नहीं की थी।

विराट कोहली ने कहा, ”मैंने उस एकता की भावना, उस संयुक्त ऊर्जा को एक स्थान पर कभी महसूस नहीं किया था। इसका बल, मैंने पहले कभी अनुभव नहीं किया था। मेरे पूरे शरीर पर रोंगटे खड़े हो जाते हैं। हर कोई गा रहा है, हर किसी का फोकस यही है कि भारत को जीतना होगा। वह ऊर्जा वास्तव में शक्तिशाली है। लोगों के मन में अन्य सोच नहीं है। आप भीड़ की ऊर्जा और भावनाओं को महसूस कर सकते हैं। जैसे 2016 टी 20 विश्व कप, मोहाली, ईडन गार्डन। ये कुछ ऐसे अनुभव हैं जो वास्तव में यादगार हैं। स्टेडियम में एनर्जी के कारण। यह विशेष है जब आपको लगता है कि इतने सारे लोग आपको जीत की ओर धकेल रहे हैं।”