Coconut Cake Recipe : कोकोनट केक के साथ करें टीचर्स डे सेलिब्रेट, जानें रेसिपी

यह आसानी से बनने वाली केक रेसिपी का बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आएगी। यह स्वादिष्ट रेसिपी नारियल के दूध, अंडे, मैदा जैसी सामग्री से बनाई गई है और किटी पार्टी के लिए परफेक्ट ऑप्शन है।

कोकोनट केक एक स्वादिष्ट डेजर्ट रेसिपी है, जो अपने स्वाद और महक से किसी का भी दिल जीत सकती है। यह आसानी से बनने वाली केक रेसिपी का बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आएगी। यह स्वादिष्ट रेसिपी नारियल के दूध, अंडे, मैदा जैसी सामग्री से बनाई गई है और किटी पार्टी, पॉट लक और पिकनिक जैसे मौकों के लिए अच्छा ऑप्शन है। खासतौर पर आप टीचर्स डे सेलिब्रेशन इस रेसिपी के साथ कर सकते हैं। आपके टीचर्स इस हैंडमेड गिफ्ट से खुश हो जाएंगे। आइए, जानते हैं कैसे बनाएं यह रेसिपी-

कोकोनट केक बनाने की सामग्री-
1 कप कद्दूकस किया हुआ नारियल
3 अंडे
1 छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर
1/2 कप नारियल का दूध
1 कप मैदा
1/2 कप कैस्टर शुगर
1/2 कप अनसाल्टेड मक्खन
सजाने के लिए
1/2 कप कंडेंस्ड मिल्क
1 कप नारियल का फ्लेक
5 ब्लैकबेरी
1/2 कप व्हीप्ड क्रीम
1 मुट्ठी डिब्बाबंद चेरी

कोकोनट केक बनाने की विधि- 
इस स्वादिष्ट केक के साथ शुरू करने के लिए, मक्खन और चीनी को तब तक फेंटें जब तक यह फूला न हो जाए। फिर अंडों को फोड़ें और घोल को झागदार होने तक फेंटें। मैदा, बेकिंग पाउडर और नारियल का दूध डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। ध्यान से पूरा दूध थोड़ी मात्रा में डालें। आखिर में कद्दूकस किया हुआ नारियल डालें और बैटर को अच्छी तरह मिला लें। ओवन को 176 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट करें। एक बेकिंग ट्रे लें और उसमें बचा हुआ मक्खन लगाकर चिकना कर लें। मिश्रण को ट्रे में डालें और लगभग 20-30 मिनट तक बेक करें। ओवन से निकालने से पहले जांच लें। फिर एक बड़ा कटोरा लें और उसमें कंडेंस्ड मिल्क और फ्रेश क्रीम डालें, मिश्रण को फेंटें। केक के बेक हो जाने के बाद, केक पर क्रीमी मिश्रण की अच्छी तरह परत चढ़ा दें और उसके ऊपर नारियल के गुच्छे और कुछ चेरी और ब्लैकबेरी डालें।