सिद्धार्थ शुक्ला से लेकर सुशांत सिंह राजपूत तक, इन सेलेब्स के निधन के बाद उनकी प्रॉपर्टी को कर दिया दान!

कई ऐसे सेलेब्स रहे जिन्होंने लाइफ में खूब चैरिटी की है। इतना ही नहीं उनमे से कुछ ऐसे भी रहे हैं जिनके निधन के बाद उनकी प्रॉपर्टी को दान कर दिया गया चैरिटी के लिए। इसमे सिद्धार्थ शुक्ला भी शामिल हैं।

आज सिद्धार्थ शुक्ला की पहली डेथ एनिवर्सरी है। आज ही के दिन सिद्धार्थ हम सभी को छोड़कर चले गए थे। बता दें कि सिद्धार्थ के मिधन से सभी को बड़ा झटका लगा था क्योंकि इतनी कम उम्र में हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया था। सिद्धार्थ की खास बात यह थी कि वह काफी दिलदार एक्टर थे और फैंस भी उन्हें इसी वजह से बहुत पसंद करते थे। जिंदा रहकर तो सिद्धार्थ ने कई लोगों का भला किया, लेकिन जाने के बाद भी वह भला करना ना भूलें। उनकी प्रॉपर्टी को चैरिटी के लिए दिया गया। वैसे सिद्धार्थ के अलावा और भी कई सेलेब्स की प्रॉपर्टी को चैरिटी में दिया गया उनके निधन के बाद। 

सिद्धार्थ शुक्ला

सिद्धार्थ शुक्ला टीवी के मोस्ट टैलेंटेड एक्टर्स में से एक थे। उनके चाहने वाले बहुत थे। जब सिद्धार्थ जिंदा थे तब बहुत चैरिटी करते थे और जाने के बाद भी उनके नाम से खूब चैरिटी की गई। एक्टर का 2 सितंबर 2021 को हार्ट अटैक से निधन हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्टर की वसीयत में लिखा था कि वह अपनी प्रॉपर्टी को चैरिटी में देंगे। हालांकि इसका कोई ऑफिशयल कन्फर्मेशन नहीं है। वैसे बता दें कि सिद्धार्थ की नेट वर्थ 50 करोड़ थी। 

सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी आज तक नहीं खुल पाई है। सुशांत के निधन से फैंस को बड़ा झटका लगा था। आज भी सुशांत के फैंस एक्टर से जुड़ी यादों को सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक सुशांत के परिवार ने फैसला लिया था कि वह सुशांत की प्रॉपर्टी को चैरिटी में देंगे। इतना ही नहीं उन्होंने यह भी फैसला लिया था कि वे सुशांत के पटना वाले घर को मेमोरियल बनाएंगे जहां उनसे जुड़ी चीजों को रखेंगे जिसमे उनकी किताबें, टेलिस्कोप जैसी चीजें शामिल होंगी।

इरफान खान

बॉलीवुड के टैलेंटेड एक्टर्स में से एक इरफान खान 2020 में कैंसर से जंग लड़ते हुए हार गए। इरफान के निधन के बाद उनकी पत्नी ने यह अनाउंस कर दिया था कि वह एक्टर की प्रॉपर्टी का बड़ा हिस्सा चैरिटी के लिए डोनेट करेंगी। रिपोर्ट्स की मानें तो 600 करोड़ चैरिटी के लिए डोनेट किया जा चुका है। हालांकि परिवार ने 600 करोड़ के बारे में कभी कोई ऑफिशयल स्टेटमेंट नहीं दिया।

लता मंगेशकर

पिछले साल 6 फरवरी को लता मंगेशकर इस दुनिया को छोड़कर चली गईं। रिपोर्ट्स की मानें तो लता मे अपनी वसीयत में लिखा था कि उनकी प्रॉपर्टी को चैरिटी के लिए डोनेट कर दिया जाए। उनकी नेट वर्थ रिपोर्ट्स के मुताबिक 500 करोड़ है।

श्रीदेवी

श्रीदेवी का निधन 24 फरवरी 2018 को हुआ था। एक्ट्रेस के निधन के बाद उनके पति बोनी कपूर ने उनके नाम पर बड़ा अमाउंट चैरिटी के लिए दिया था। रिपोर्टस की मानें तो बोनी ने एक गांव में छोटा स्कूल भी बनवाया है एक्ट्रेस के नाम पर जहां फ्री में एजुकेशन दी जाती है।