सड़क हुई बदहाल, धूल के गुबार से लोग बेहाल

धमतरी, ,1सितम्बर। धमतरी शहर में सड़कों की हालत वर्षा ऋतु में काफी बद से बदतर हो चली है। सड़क किनारे निकासी की उचित व्यवस्था ना हो पाने के कारण यह स्थिति बनी है। वर्षा के कारण गड्ढे हो गए हैं। सड़क में बने इन गड्ढों को डामर से समतल करने की बजाय सीमेंट रेत गिट्टी के मिश्रण से ढंकने से स्थिति और खराब हो चली है। मौसम खुलते ही इन्हीं स्थानों पर धूल का गुबार उड़ रहा है, जिससे लोग परेशान हैंं।

बदहाल सड़क में धूल के गुबार से लोग बेहाल हैं। ऐसे में आवाजाही कर रहे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कुछ गैर जिम्मेदार लोग ने सड़क किनारे निकासी व्यवस्था के लिए बनाए गए स्थान को भी पाट दिया है, जिससे मजबूत सड़क भी खराब हो जाती है। इस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन कार्यवाही नहीं होने के कारण सड़कों की हालत दिन ब दिन खराब होती जा रही है। जब गड्ढा बड़ा हो जाता है तो लोग मरम्मत की मांग करते हैं। मरम्मत का स्थाई हल न करके काम चलाउ मरम्मत की जाती है। राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में काली मंदिर अंबेडकर चौक, पुराना बस स्टैंड व रत्नाबांधा रोड क्षेत्र, मकई चौक, सिहावा चौक सहित अन्य स्थानों पर सीमेंट, गिट्टी रेत के मिश्रण से डामर की सड़क को समतल करने का प्रयास किया गया है लेकिन यह कार्य लोगों की सहूलियत बढ़ाने की बजाय परेशानी बढ़ा रहा है। मौसम खुलते ही धूल उड़ रही है। डामर की सड़क में की गई फिलिंग भारी वाहनों के चलने से उखड़ने लगती है, और धूल उड़ने लगती है। ऐसे में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के कई स्थानों पर इस तरह की स्थिति देखी जा सकती है।

वर्षा ऋतु समाप्त होने के बाद की जाएगी स्थाई मरम्मत

वर्षा ऋतु समाप्त होने के बाद डामर की सड़क की स्थाई रूप से मरम्मत की जाएगी। इसके अलावा सड़क किनारों को व्यवस्थित करने का प्रयास किया जाएगा। यह कार्य अक्टूबर माह में शुरू होगा।

केके ध्रुव, ईई, लोक निर्माण विभाग धमतरी।