कांकेर : भाजपा ने लगाई विभाजन की त्रासदी व पीड़ा को दर्शाने वाले चित्रों की प्रदर्शनी

कांकेर, 14 अगस्त। जिला भाजपा संगठन कांकेर द्वारा शहर के पुराने बस स्टैंड में विभाजन की त्रासदी व पीड़ा को दर्शाने वाले चित्रों की प्रदर्शनी लगाई गई है। विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस 14 अगस्त के अवसर पर उक्त प्रदर्शनी में विभाजन के बाद लोगो के बेघर होने व पलायन से संबंधित घटनाओं को चित्रों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया।

देश के बंटवारे के दर्द को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नफरत और हिंसा की वजह से हमारे लाखों बहनों और भाइयों को विस्थापित होना पड़ा और अपनी जान तक गंवानी पड़ी। उन लोगों के संघर्ष और बलिदान की याद में 14 अगस्त को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के तौर पर मनाने के लिए भाजपा नेताओं ने शहर की जनता से उक्त चित्र प्रदर्शनी को देखने आमंत्रित किया है, ताकि आज की पीढ़ी भी विभाजन की त्रासदी को जान सके।

भाजपा जिला महामंत्री दिलीप जायसवाल कार्यक्रम के प्रभारी भाजपा जिला उपाध्यक्ष तारा ठाकुर, जिला मंत्री देवेंद्र भाऊ, जिला मीडिया प्रभारी निपेंद्र पटेल ने बताया की देश के विभाजन के कारण अपनी जान गंवाने वाले और अपनी जड़ों से विस्थापित होने वाले सभी लोगों को उचित श्रद्धांजलि के रूप में, सरकार ने हर वर्ष 14 अगस्त को उनके बलिदान को याद करने के दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। इस दिवस की घोषणा से देशवासियों की वर्तमान और आने वाली पीढ़ियों को विभाजन के दौरान लोगों द्वारा झेले गए दर्द और पीड़ा की याद आएगी। तदनुसार सरकार 14 अगस्त को विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की।

इस दौरान भाजपा जिला उपाध्यक्ष महेश जैन, छत्रप्रताप दुग्गा, दीपक खटवानी, नारायण पोटाई, अरुण कौशिक, गिरधर यादव, आशा राम नेताम, संजय सिन्हा, चन्द्र प्रकाश ठाकुर, योगेश साहू, ईश्वर सिन्हा, उत्तम जैन, अरविंद जैन, ईश्वर कावड़े, दशरथ साहू, संत राम, भानु नेताम, नीलू तिवारी, राधा कृष्ण मोटवानी व अन्य मौजूद रहे।