छत्तीसगढ़- आजादी के बाद पहली बार अंतागढ़ रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन

रायपुर, 13 अगस् ।छत्तीसगढ़ में रावघाट रेल परियोजना के तहत आजादी के बाद पहली बार आज शनिवार से अंतागढ़ रेलवे स्टेशन पर पैसेंजर ट्रेन पहुंचेगी। सांसद मोहन मंडावी अंतागढ़ से दोपहर 1.35 बजे ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। नक्सली इलाका होने के इसके शुरु होने में काफी विलम्ब हुआ है ।

रेलवे प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार अंतागढ़ से रोजाना एक पैसेंजर ट्रेन दोपहर 1.35 बजे रवाना होकर 1.50 बजे केंवटी, 2 बजे भानुप्रतापपुर और शाम 4.40 बजे दुर्ग पहुंचेगी। अंतागढ़ के लोगअंतागढ़ से रायपुर के लिए सुबह ट्रेन की मांग कर रहे हैं। लोगों का कहना है रात में ट्रेन अंतागढ़ आकर हाल्ट करे और यहां से सुबह जल्दी रवाना होकर रायपुर पहुंचे। शाम को रायपुर से वापस निकले और रात में अंतागढ़ पहुंचे तो क्षेत्र के लोगों को फायदा होगा।

रावघाट रेल परियोजना के तहत दल्लीराजहरा से रावघाट तक 95 किमी रेल लाइन बिछाने का कार्य शुरू होने के बाद रेल लाइन साल 2017 में गुदुम पहुंच गई। साथ ही साल 2018 में भानुप्रतापपुर तक रेल लाइन बिछाने का काम पूरा हो गया।लेकिन 2020 में कोरोना संक्रमण के कारण प्रोजेक्ट का काम प्रभावित हुआ और इसमें लगभग ब्रेक लग गया । अगस्त 2021 में अंतागढ़ तक रेल लाइन बिछाने के बाद टेस्टिंग का भी काम पुरा हो गया था।