पहले तो बोरी से मुंह बंद किया, फिर पीटा और चारों पैर बांध कर नदी में फेंक दिया…

जांजगीर-चांपा । निरीह व मूक गाय के साथ दिल दहला देने वाले पाशविक बर्ताव का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि इसमें शामिल सात अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

जिले के हसौद थाने के लालमाटी गांव की इस घटना के बारे में आज सुबह वीडियो वायरल होने पर लोगों को मालूम हुआ। वीडियो में दिखाई दे रहा है कि 10-15 युवक सोन नदी के पुल पर बैठी हुई एक गाय के पास पहुंचते हैं। वे गाय के मुंह पर बोरी का टुकड़ा ठूंस देते हैं और उसे अचानक लाठी-डंडों से पीटने लगते हैं। गाय जब बुरी तरह जख्मी होकर गिर गई तो उन्होंने उसके चारों पैरों में रस्सी बांध दी और उसे जिंदा ही उठाकर बहती नदी में धकेल दिया। इस घटना को वहां मौजूद कई अन्य लोग देख रहे थे लेकिन किसी ने उन्हें रोकने की कोशिश नहीं की।

वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा के पदाधिकारियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। युवकों की पहचान होने के बाद उनकी तलाश की गई। पांच आरोपी किशोर खूंटे, राहुल खूंटे, किरण जाटवर, कुलदीप टंडन और ऋषि डहरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। जबकि घटना में सात और आरोपी शामिल बताये जा रहे हैं जिनकी तलाश की जा रही है। सभी के खिलाफ धारा 429 आईपीसी व पशु क्रूरता निवारण अधिनियम की धारा 11, पशु संरक्षण अधिनियम की धारा 410 के तहत अपराध दर्ज किया गया है।