शाकिब अल हसन की स्पॉन्सरशिप डील और चोटिल खिलाड़ियों ने बढ़ाई बांग्लादेश की मुश्किलें, 13 अगस्त को होगा एशिया कप टीम का ऐलान

भारत और पाकिस्तान के अलावा किसी भी टीम ने बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट के आगामी संस्करण के लिए अपने स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है। रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश 13 अगस्त को टीम का ऐलान कर सकता है।

दुबई और शारजाह में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेले जाने वाले एशिया कप के लिए भारत और पाकिस्तान ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच 27 अगस्त को होने वाले मुकाबले के साथ इस टूर्नामेंट का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट में भारत सहित 6 टीमें हिस्सा लेंगी। लेकिन भारत और पाकिस्तान के अलावा अन्य 3 तीन टीमों (श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान) ने अपने स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है। प्रतियोगिता में छठी टीम निर्धारित करने के लिए क्वालीफाइंग दौर 20 अगस्त से ओमान में शुरू होगा। 

हालांकि रिपोर्ट के मुताबिक बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड एशिया कप 2022 के लिए टीम का ऐलान 13 अगस्त को करने वाला है। इससे पहले देश के बोर्ड ने निर्धारित समय सीमा के विस्तार के लिए कहा था। टीम का ऐलान करने की डेडलाइन 8 अगस्त को थी। इसके पीछे का कारण उनके कई प्रमुख खिलाड़ियों का चोटिल होना था। बीसीबी को स्क्वाड का ऐलान 11 अगस्त को करना था, लेकिन बोर्ड असफल रहा है। शाकिब अल हसन के ‘बेटविनर’ नाम की कंपनी से जुड़े पाए जाने के बाद बीसीबी की मुश्किलें भी बढ़ गई थीं। हालांकि शाकिब अल हसन ने गुरुवार को सट्टेबाजी वेबसाइट बेटविनर के साथ अनुबंध रद्द करने का फैसला किया। बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने इसकी जानकारी दी। 

एक सूत्र ने बीडीक्रिकटाइम में कहा, ”हम शनिवार दोपहर को टीम की घोषणा करेंगे। हम उसी दिन कप्तान और टीम के नाम की घोषणा करेंगे।”

शाकिब के साथ बीसीबी का मुद्दा भी स्क्वाड की घोषणा में देरी के प्रमुख कारणों में से एक हो सकता है। हालांकि, बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा कि शाकिब अब कंपनी से नहीं जुड़े हैं। बांग्लादेश ने अभी तक एशिया कप के लिए अपने कप्तान का नाम तय नहीं किया है। नुरुल हसन सोहन की हाल ही में सर्जरी हुई है और उन्हें बहु-राष्ट्र टूर्नामेंट से बाहर कर दिया गया है। बांग्लादेश महमूदुल्लाह के पास वापस जाता है या एक नया कप्तान चुना जाएगे या नहीं, यह देखा जाना बाकी है।