श्यामलाल ने किया भारत गौरव यात्रा का शुभारंभ,सरगबुंदिया में निकली यात्रा

0 आजाद भारत विश्व में परचम लहरा रहा,गौरव यात्रा से हम सब गौरवान्वित :श्यामलाल

कोरबा । भारत देश की आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के आवाहन पर राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 75 किलोमीटर की भारत गौरव यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस कड़ी में रामपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम पंचायत सरगबुंदिया में भारत गौरव यात्रा का शुभारंभ पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर के मुख्य आतिथ्य में किया गया। ग्राम सरगबुंदिया से प्रारंभ भारत गौरव यात्रा में पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर व कांग्रेस जनों सहित ग्राम वासियों ने भ्रमण किया। इस अवसर पर प्रभारी सरपंच पति अश्वनी ठाकुर और पूर्व विधायक प्रतिनिधि होमशंकर साहू के द्वारा पूर्व विधायक श्यामलाल कंवर का स्वागत किया गया। जनपद अध्यक्ष श्रीमती रीना सिदार के नेतृत्व में महिलाओं ने श्री कंवर को पुष्पगुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया। श्री कंवर ने इस अवसर पर राज्य सरकार की योजनाओं पर आधारित न्याय का छत्तीसगढ़ मॉडल पुस्तिका भेंट किया।

भारत गौरव यात्रा के शुभारंभ अवसर पर श्री कंवर ने कहा कि 15 अगस्त 1947 को भारत देश ने गुलामी की जंजीरों से आजादी पाई। आजादी की लड़ाई में हमने अनेक महापुरुषों को खोया। हमारे अनेक अनगिनत जवान शहीद हुए। आजाद भारत विश्व में अपना परचम लहरा रहा है और एक बार फिर विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है। भारत की आन-बान और शान का प्रतीक यह तिरंगा झंडा है जिसके साए में भारत फल-फूल रहा है । भारत गौरव यात्रा में शामिल होकर हम अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं और यह प्रत्येक नागरिक का फर्ज है कि वह अपने देश के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करने के इस मौके को न गंवाए और अपनी देशभक्ति का जज्बा बढ़-चढ़कर प्रदर्शित करें।

उद्बोधन उपरांत गौरव यात्रा सरगबुंदिया के मुख्य मार्ग सहित गली और मोहल्ला में पहुंची। बारिश होने के बाद भी लोगों के उत्साह में कोई कमी नजर नहीं आई और सबने श्यामलाल कंवर के नेतृत्व में इस यात्रा में बढ़-चढ़कर अपनी भागीदारी निभाई। भारत गौरव यात्रा में बड़ी संख्या में महिला और पुरुष तथा युवा कार्यकर्ता शामिल हुए।