Raipur News : आदिवासी समाज की संस्कृति पर केंद्रित प्रदर्शनी का किया शुभारंभ

25 सालों से अभिनय के क्षेत्र में हैं, काम पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा।

रायपुर । छत्तीसगढ़ में सरकार ने जो फिल्म नीति लागू की है, निश्चित ही उससे फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों, कलाकारों एवं फिल्म से जुड़े अन्य लोगों को फायदा होगा। फिल्म नीति का लाभ लेने के लिए जब छत्तीसगढ़ से बाहर अन्य राज्यों से फिल्मकार, कलाकार छत्तीसगढ़ में शूटिंग करने के लिए आएंगे तो छत्तीसगढ़ फिल्म इंडस्ट्री का विकास होगा।

यह कहना है टीवी सीरियल अनुपमा में पति का किरदार निभाकर घर-घर में लोकप्रिय हुए कलाकार सुधांशु पांडेय का। वे मंगलवार को संस्कृति विभाग के नेतृत्व में आदिवासी संस्कृति पर आधारित फोटो प्रदर्शनी का उद्घाटन करने राजधानी पहुंचे।

महंत घासीदास आडिटोरियम में आयोजित हमर पहुना कार्यक्रम में आम जनता से सुधांशु रूबरू हुए। एक सवाल के जवाब में कलाकार ने कहा कि वे अपने साथियों के साथ छत्तीसगढ़ के सतरेंगा, कोरबा, रायपुर के भ्रमण पर आए हैं। छत्तीसगढ़ में शूटिंग के लिए काफी अच्छी संभावना है, निश्चित ही वे भविष्य में शूटिंग के लिए वापस आएंगे।

साथ ही कोशिश करेंगे कि छत्तीसगढ़ के कलाकारों को मुंबई में अभिनय का अवसर दिला सकें। उन्होंने युवाओं से कहा कि वे केवल बालीवुड, टीवी सीरीज की चकाचौंध देखकर ही अभिनय के क्षेत्र में न आएं, यदि उनमें प्रतिभा है और कला से लगाव है तभी कला के क्षेत्र में आएं। सालों तक संघर्ष करने का जज्बा हो तभी काम मिलेगा। संघर्ष से न घबराएं।

बचपन में सैनिक बनने की थी चाहत

सुधांशु कानपुर में जन्मे और नैनीताल के आर्मी स्कूल में पढ़े हैं। उन्होंने बताया कि बचपन में सैनिक बनना चाहते थे। कालेज के दिनों में अभिनय की ओर आकर्षित हुए और फिर संघर्ष का दौर शुरू हुआ। 25 सालों से अभिनय के क्षेत्र में हैं, काम पाने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा। पहली बार अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म खिलाड़ी 420 में अभिनय का अवसर मिला।

इसके अलावा टीवी सीरियल झांसी की रानी, सिंह इज किंग, सिंघम, 10 कहानियां आदि फिल्मों में भी काम मिला। उन्होंने कहा कि चाहत है कि ऐसा किरदार निभाऊं जो घर-घर में सराहा जाए। अनुपमा सीरियल में वनराज शाह के रोल से वे संतुष्ट हैं और आगे भी बेहतर भूमिका निभाना चाहते हैं। उन्होंने जनता की फरमाइश पर दो गाने भी सुनाए।

हमर पहुना कार्यक्रम में उनके साथ छत्तीसगढ़ शासन के सलाहकार गौरव द्विवेदी, सीएसपीटीसीएल की एमडी उज्ज्वला बघेल, हरीश बघेल, संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य, घासीदास संग्रहालय अध्यक्ष प्रताप पारख भी उपस्थित रहे।

हमर पहुना कार्यक्रम में उनके साथ छत्तीसगढ़ शासन के सलाहकार गौरव द्विवेदी, सीएसपीटीसीएल की एमडी उज्ज्वला बघेल, हरीश बघेल, संस्कृति विभाग के संचालक विवेक आचार्य, घासीदास संग्रहालय अध्यक्ष प्रताप पारख भी उपस्थित रहे।