पिस्टल दिखाने पर ऐसे खौफ में आया युवक, कुएं में लगा दी छलांग, मौत

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में पिस्टल दिखाने पर खौफ खाए युवक ने कुएं में छलांग लगा दी। युवक की मौत हो गई।

बलरामपुर  जिले में भूमि विवाद में युवक को पिस्टल दिखाकर धमकाया तो उसने तनाव में आकर कुएं में कूदकर जान दे दी। घटना रविवार रात स्थानीय थाना क्षेत्र के चमर बोझिया गांव में हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। प्रभारी निरीक्षक का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

थाना गौरा चौराहा के परसा निवासी 22 वर्षीय लालजी सिंह पुत्र स्वर्गीय धर्म प्रकाश तुलसीपुर थाना क्षेत्र स्थित प्रेम नगर गांव में दूर की रिश्तेदार नानी के घर रहते थे। उनकी मां भी वही रहती है। लालजी सिंह खेती बाड़ी का काम संभालते थे। उनकी नानी ने गांव में ही एक मंदिर बनवा रखा है जिसकी देखभाल भी लालजी करते थे। मंदिर के बगल में गांव के ही एक व्यक्ति ने प्राइवेट स्कूल खोल रखा है। वह मंदिर की जमीन पर कब्जा करना चाहता था। इस बात को लेकर लालजी व स्कूल संचालक में विवाद चल रहा था। 

लाल जी के मामा चमर बोझिया निवासी नवरत्न सिंह ने बताया कि उनका भांजा शनिवार को घर आया था। उसका कहना था कि स्कूल संचालक ने उसे पिस्टल दिखाकर धमकाया है। कहा है कि जमीन छोड़ दो नहीं तो जान से मार दूंगा। वह काफी डरा हुआ था। रविवार दोपहर तक वह काफी तनावग्रस्त हो गया। वह बार-बार यही कह रहा था कि उसकी जान खतरे में है। नवरत्न सिंह के घर से थोड़ी दूरी पर एक कुआं है। रात आठ बजे लालजी कुएं में कूद गया। उसके कुएं में कूदने की बात आसपास के लोगों को तुरंत पता चल गई। लाल जी को पानी से बाहर निकालने में लगभग 20 मिनट समय लगा। तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

नवरत्न सिंह ने बताया कि उसे आत्महत्या के लिए उकसाया गया है। उन्होंने स्कूल संचालक को लालजी की मौत का जिम्मेदार बताया है। प्रभारी निरीक्षक अवधेश राज सिंह ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट देखने के बाद कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी।