लोकसभा चुनाव 2024 से पहले एक्शन मोड़ में बीजेपी, अल्पसंख्यकों को लुभाने के लिए शुरू किया अभियान

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हर घर तिरंगा अभियान के तहत बीजेपी यूपी में अल्पसंख्यक समुदाय को लुभाने की कोशिश कर रही है। 7 अगस्त से बीजेपी का अल्पसंख्यक मोर्चा मुस्लिम बहुल इलाकों में जाएगी।

लोकसभा चुनाव 2024 में वैसे तो काफी समय बाकी है लेकिन बीजेपी ने अभी से इसकी तैयारियां शुरू कर दी है। पिछले महीने तेलंगाना में हुई बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद से बीजेपी उसी रणनीति पर चल रही है जो बैठक में तय की गई थी। सीटों के लिहाज से यूपी सबसे बड़ा प्रदेश है लिहाजा पार्टी ने यूपी में अभी से हर समुदाय को लुभाने की कोशिश शुरू कर दी है। इसी कड़ी में बीजेपी यूपी में अल्पसंख्यक समुदाय को लुभाने में जुटी है। 7 अगस्त से भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा उत्तर प्रदेश के मुस्लिम बहुल इलाकों में परिवारों तक पहुंचेगा और हर घर तिरंगा अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकालेगा।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी 13 से 15 अगस्त के बीच अल्पसंख्यक समुदाय के अधिकांश घरों के ऊपर तिरंगा फहराएगा। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा अल्पसंख्यक समुदाय के सदस्यों को राज्य और केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही विकास योजनाओं के बारे में भी बताएगा। इस दौरान अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्य लोगों को बताएंगे कि मोदी और योगी सरकार अल्पसंख्यक समुदाय को कैसे लाभ पहुंचा रही हैं। इसके अलावा उन्हें ये भी बताया जाएगा कि कैसे योगी और मोदी सरकार ने दंगों से उनकी रक्षा की है जो पिछली सरकारों में हुआ करते थे।

भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के सदस्यों के लिए हर घर तिरंगा अभियान के अलावा 27-29 अगस्त तक विशेष प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया है जिसमें मुस्लिम नेता हिस्सा लेंगे। दूसरी तरफ यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य विपक्षी दलों से पूछ रहे हैं कि उन्होंने सत्ता में रहने के दौरान पसमांदा (पिछड़े) मुसलमानों के लिए क्या किया।