Chhattisgarh Weather Update: छत्‍तीसगढ़ में फिर होगी जमकर वर्षा, मौसम विभाग ने की भविष्‍यवाणी

Chhattisgarh Weather Update: उमस से अब राहत मिलने के आसार हैं। दक्षिण छत्तीसगढ़ में तो भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है।

रायपुर । Chhattisgarh Weather Update: पिछले कुछ दिनों की उमस से अब राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में वर्षा होगी। दक्षिण छत्तीसगढ़ में तो भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज इसी तरह बने रहने की संभावना है।

शनिवार की सुबह से ही रायपुर समेत प्रदेश भर में बादल छाए रहे, लेकिन उमस अधिक रही। देर शाम को मौसम का मिजाज बदला और जांजगीर, रायगढ़ में तेज वर्षा हुई। रायपुर सहित अन्य क्षेत्रों में भी बादल छाए रहे और वर्षा हुई। रायपुर का अधिकतम तापमान 33.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है। न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक है। शनिवार को प्रदेश भर में सर्वाधिक गर्म बिलासपुर रहा। यहां का अधिकतम तापमान 34.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के लिए चेतावनी जारी की है कि प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में भारी से अति भारी वर्षा हो सकती है। कुछ क्षेत्रों में आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

इन क्षेत्रों में हुई वर्षा

लोहांडीगुड़ा में सात सेंटीमीटर, कटेकल्याण, कुसमी में छह, भोपालपट्टनम में पांच, लोकपाल, छिंदगढ़ में चार-चार, सेमी वर्षा हुई। विभिन्न क्षेत्रों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई।

यह बन रहा सिस्टम

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून द्रोणिका के प्रभाव से प्रदेश में एक निम्न दाब का क्षेत्र बन रहा है। इसके चलते रविवार को प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में वर्षा होगी।

रायपुर में देर शाम को तेज हवाओं के साथ वर्षा

राजधानी में सुबह से बादल छाए रहने और हल्की धूप के चलते दिन भर लोग उमस से परेशान रहे। देर शाम को मौसम का मिजाज अचानक बिगड़ा। तेज हवा चलने लगी और गरज-चमक के साथ वर्षा हुई। इससे गर्मी से परेशान लोगों को राहत मिली। मौसम विभाग ने रविवार को भी हल्की से मध्यम वर्षा की संभावना जताई है।