बीट कॉइन के नाम पर तीन सालों में 7 करोड़ दिलाने का दिया झांसा, बदमाशों ने ठग लिए 6 लाख, छह आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा, 06 अगस्त । जिले के नवागढ़ थाना इलाके में बीट कॉइन दिलाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। जहां बदमाशों ने तीन वर्षों के भीतर करोडो रुपये दिलाने का लालच देकर 6 लाख रुपये ठग लिए। जिसके बाद प्रार्थी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। मामले में पुलिस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

 

 

पुलिस के मुताबिक प्रार्थी मनोज कुमार आरले निवासी कुटरा ने नवागढ़ थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि ग्राम पोड़ी राछा निवासी श्रीकांत आशिकर, चंद्रकांत आशिकर, रंजित माथुर, गनपत साहू एवं अन्य व्यक्तियों ने बीट कॉइन खरीदने के नाम पर तीन साल के भीतर  6 से 7 करोड़ रूपये दिलाने का लालच देकर 6 लाख रूपये की ठगी किया। इसके बाद प्रार्थी के मोबाइल नंबर को छेड़छाड़ कर यूपीसी कोड निकालकर सभी आरोपियों ने मिलकर पैसा वापस करने के बहाने राछा भाठा स्थित एक्शन बुट हाउस में बुलाकर प्रार्थी एवं इसकी पत्नी को अश्लील गाली गलौच करते हुए मारपीट की गई। वहीं जान से मारने की धमकी भी दी गई।

पुलिस ने बताया कि मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए आरोपी श्रीकांत आशिकर (30), चंद्रकांत आशिकर (28), रंजीत माथुर (22), गनपत साहू, पुरूषोत्तम दास वैष्णव (45) और  लालचंद साहू (45) सभी निवासी पोंडी को गिरफ्तार किया गया। आरोपियों ने पूछताछ में अपना जुर्म स्वीकार किया है।