Whatsapp यूज करने के लिए नहीं चाहिए होगा इंटरनेट। जानिए यह कमाल की Trick

Whatsapp एक बेहद लोकप्रिय मैसेजिंग एप है। जिसमें कई सारे कमाल के फीचर्स दिए जाते हैं। वैसे तो इस ऐप के फीचर का इस्तेमाल करने के लिए एक एक्टिवेट कनेक्शन की जरूरत होती है। लेकिन हम आपको एक ऐसी ट्रिक बताने वाले हैं जिनको जानकर आप बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप (Whatsapp) यूज कर सकते हो।

व्हाट्सएप (Whatsapp) दुनिया के सबसे प्रसिद्ध और लोकप्रिय मैसेजिंग एप में से एक है। जिसमें आपको चैटिंग से लेकर कॉलिंग कर सभी तरह के फीचर भी जाते हैं। इस प्लेटफार्म के तमाम फीचर आमतौर पर इंटरनेट कनेक्शन की मदद से चलते हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि आपके पास इंटरनेट का ऐक्सेस ना हो। ऐसे में व्हाट्सएप को इस्तेमाल करना तो संभव है। आपको बता दें कि ऐसा नहीं है हम आपको एक ऐसी व्हाट्सएप ट्रैक के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप यूज कर सकेंगे। आइये जानते हैं कि यह ट्रिक क्या है और किस तरह से काम करती है।

एक समय था जब कोई मोबाइल और इंटरनेट के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानता था। पर आज के दौर में बिना नेट और मोबाइल के इंसान अपने आप को अपाहिज समझता है। कंप्यूटर और फोन को हमें अपनी जिंदगी का अहम हिस्सा मान चुके हैं। इंटरनेट हर किसी की जिंदगी का महत्वपूर्ण हिस्सा है चाहे आप नौकरी करते हो या घर के काम।

अब मान लेते हैं कि आपको कहीं घूमने जाना है तो इसके लिए कौन सी जगह जहां आप इंटरनेट पर सर्च कर सकते हैं या फिर आज क्या पकाया जाए आदि। यदि आपके मोबाइल में इंटरनेट नहीं आ आ रहा है तो आपका फोन बेकार है। जैसे बिना पानी के मछली। वैसे ही बिना नेट के फोन भी नहीं रह सकता है।

अब स्मार्ट फोन और इंटरनेट के बीच में आते हैं व्हाट्सएप जिसका उपयोग हर स्मार्टफोन यूजर करते हैं। लगभग व्हाट्सएप यूज़र यह सोचते हैं कि बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप नहीं चल सकता है तो ऐसा लोग जो यह सोचते हैं मैं उनको बता दूं कि बिना नेट के भी व्हाट्सएप चल सकता है। बिना नेट के व्हाट्सएप से फोटो मीडिया और चैट कर सकते हैं।

सबसे पहले आपको बता दूं कि इंटरनेट पर ढेरों पोस्ट और मीडिया मिल जाएंगे जो दावा करते हैं कि बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप चल सकते हैं। पर ऐसा तभी संभव है जब आपके पास कोई विशेष सिम हो। और ऐसा कोई भी तरीका नहीं है जिससे आपके फोन में बिना इंटरनेट के व्हाट्सएप चल सके। यदि कोई मीडिया या पोस्ट ऐसा बताता है तो समझ जाएगी वह गलत दावा कर रहा है।