13 दुकानदारों पर निगम ने लगाया 33 हजार रुपये का जुर्माना

यातायात व्यवस्था में सुधार लाने कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने निगम आयुक्त सहित अधिकारियों के साथ न्यू बस स्टैंड और दीनदयाल उपाध्याय काम्पलेक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान सड़क पर गंदगी फैलाने और दुकान का सामान सड़क तक फैलाकर कारोबार करने वालों के खिलाफ कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम ने 13 दुकानदारा

दुर्ग। यातायात व्यवस्था में सुधार लाने कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा ने निगम आयुक्त सहित अधिकारियों के साथ न्यू बस स्टैंड और दीनदयाल उपाध्याय काम्पलेक्स का निरीक्षण किया। इस दौरान सड़क पर गंदगी फैलाने और दुकान का सामान सड़क तक फैलाकर कारोबार करने वालों के खिलाफ कलेक्टर ने कार्रवाई के निर्देश दिए। कलेक्टर के निर्देश पर नगर निगम ने 13 दुकानदारों पर 33 हजार रुपये जुर्माना लगाया है।

न्यू बस स्टैंड क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुधार के लिए कलेक्टर पुष्पेंद्र मीणा, निगम आयुक्त प्रकाश सर्वे सहित अन्य अधिकारियों के साथ उक्त क्षेत्र का निरीक्षण करने पहुंचे। इस दौरान उन्होंने सड़क पर गंदगी देख नाराजगी जताई और गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने कहा। कलेक्टर ने दुकानों के बाहर लगाए गए होर्डिग को भी जब्त किए जाने निर्देशित किया। बस स्टैंड में यात्री प्रतीक्षालय में लगे होर्डिग को हटाने और वहां की सफाई करने निर्देशित किया।

दीनदयाल उपाध्यय प्रतिमा चौक व समीपस्थ चौराहों में साफ सफाई को लेकर भी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सफाई को लेकर एवं अतिक्रमण को हटवाकर यातायात व्यवस्थाओं पर स्वास्थ्य अधिकारी व अतिक्रमण अधिकारी को स्वयं मानीटरिंग कर कार्य योजना बनाने के लिए कहा। इस दौरान निगम के दौरान उपायुक्त मोहेंद्र साहू,कार्यपालन अभियंता शंकर दयाल शर्मा, भवन अधिकारी प्रकाश चंद थावनी, स्वास्थ्य अधिकारी जावेद अली, अतिक्रमण प्रभारी दुर्गेश गुप्ता,बाजार अधिकारी थानसिंग यादव सहित अन्य मौजूद थे। बस स्टैंड क्षेत्र में अपना टी स्टाल पर दो हजार रुपये,सवींन टी स्टाल पर दो सौ रुपये,मोहबिया पान सेंटर पर दो सौ रुपये जुर्माना लगाया गया। कबीर मोबाइल से 1000 हार रुपये, कमला मेडिकल से पांच हजार रुपये, मारुति आप्टिकल से पांच हार रुपये,डा.मधु स्वंकर से दो हजार रुपये,डा. दीपक घरपडे से पांच हार रुपये,जैनम मेडिकल से पांच हार रुपये,ईश्वर मेडिकल स्टोर से पांच हजार रुपये,मुकेश जैन से एक हजार रुपये,भिलाई आटो पैट्स से एक हजार रुपये,कृष्ण होटल से एक हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया।