CG News : मिस्ड काल सेवा से नए बिजली कनेक्शन वाले उपभोक्ताओं को राहत, 29 सौ से अधिक नए कनेक्शन दिए गए

सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई मिस्ड काल सेवा का विद्युत उपभोक्ताओं ने काफी लाभ लिया है।

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्य़ूशन कंपनी के उपभोक्ता हितैषी प्रयासों से बिजली उपभोक्ताओं को काफी राहत मिल रही है। नए कनेक्शन के लिए शुरू की गई मिस्ड काल सेवा का लाभ बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं को मिला है।

प्रदेश में अब तक इस सेवा से प्रतिदिन औसतन 19 नए कनेक्शन दिए जा रहे हैं। वहीं कुल 29 सौ नए कनेक्शन दिए जा चुके हैं। मिस्ड काल सर्विस की उच्च स्तर पर मानिटिरंग सिस्टम तैयार किया गया है, जिसमें हर आवेदन की आनलाइन मानिटिरंग की जाती है। सभी श्रेणी के उपभोक्ताओं के लिए शुरू की गई मिस्ड काल सेवा का विद्युत उपभोक्ताओं ने काफी लाभ लिया है।

ग्रामीण तथा शहरी दोनों क्षेत्रों के घरेलू, कृषि, व्यावसायिक, औद्योगिक समेत सभी श्रेणी के स्थायी अथवा अस्थायी उपभोक्ताओं के नए कनेक्शन के लिए कंपनी द्वारा नंबर 74040-40625 पर मिस्ड काल सेवा शुरू की गई है। मिस्ड काल सेवा के तहत उपभोक्ता से काल आने पर मिस्ड काल दर्ज कर लिया जाता है। विद्युत कंपनी के संबंधित क्षेत्र के अधिकारी से संपर्क कर उनसे अन्य आवश्यक औपचारिकता पूरी कराई जाती है।

नए कनेक्शन के लिए आवेदन प्राप्ति के बाद समय सीमा में कनेक्शन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। उपभोक्ताओं, जिनके कनेक्शन के लिए खंभों के माध्यम से लाइन विस्तार की आवश्यकता होती है, वहां विस्तार के दौरान किसी प्रकार का अवरोध होने पर कनेक्शन देने में विलंब हो सकता है।

ऐसे मामलों को प्राथमिकता में रखकर कनेक्शन दिए जाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके अलावा मोर बिजली एप के जरिए भी आवेदन किया जा सकता है। मोर बिजली एप के माध्यम से विद्युत उपभोक्ताओं को बिजली से जुड़ी 16 से अधिक सेवा सिर्फ मोबाइल एप के माध्यम से मिल रही है।