SA Vs Ireland : T-20I में लगातार चार अर्द्धशतक लगाने वाले 6वें खिलाड़ी बने रेजा हेंड्रिक्स

साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज रेजा हैंड्रिक्स आयरलैंड के खिलाफ 74 रन बनाकर टी-20I में लगातार 4 अर्धशतक लगाने वाले छठवें बल्लेबाज हो गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रेजा ने 3 अर्धशतक लगाया था।

साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज रेजा हेंड्रिक्स आयरलैंड के खिलाफ 74 रन बनाकर टी-20I में लगातार 4 अर्धशतक लगाने वाले छठवें बल्लेबाज हो गए हैं। हेंड्रिक्स ने आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मैच में 53 गेंदों पर 74 रन बनाये। हेंड्रिक्स की इस शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने आयरलैंड के सामने 211 रन का लक्ष्य रखा। इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ टी-20I सीरीज में हेंड्रिक्स ने 3 मैचों की टी-20 सीरीज में 57,54 और 70 रन बनाये थे।

लिस्ट में शामिल हैं इन खिलाडियों के नाम
टी-20 में लगातार 4 मैचों में अर्धशतक लगाने वाले खिलाडियों की सूची में अब रेजा हेंड्रिक्स का नाम भी शामिल हो गया है। न्यूजीलैंड  के ब्रैंडन मैककुलम ,वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, नामीबिया के क्रैग विलियम्स , कनाडा के रेयान पठान और फ्रांस के 18 वर्षीय बल्लेबाज गुस्ताव मैक किओन का नाम लिस्ट में शामिल है। 

ये रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं  हेंड्रिक्स 
शुक्रवार को ब्रिस्टल में होने वाले मैच में अगर हेंड्रिक्स पचासा ठोंक देते हैं तो ऐसा करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज हो जाएंगे। किसी भी खिलाड़ी के नाम टी-20 में लगातार 5 अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड नहीं है। 

211 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम 20 ओवर में 190 रन ही बना सकी। साउथ अफ्रीका ने पहले मैच में 21 रनों से जीत के साथ सीरीज में 1 -0 से बढ़त बना ली है। सीरीज के दूसरा और आखिरी मैच शुक्रवार 5 अगस्त को खेला जाएगा।