Paan Ice Cream Recipe : देसी फ्लेवर के शौकीन है, तो आपको पसंद आएगी पान आइसक्रीम

यह आसान आइसक्रीम रेडीमेड वेनिला आइसक्रीम का उपयोग करके भी तैयार की जा सकती है। हालांकि, इस रेसिपी के लिए हमने दूध को उबाला है और आइसक्रीम को क्रीमी ट्विस्ट देने के लिए इसे कम किया है।

एक ताजी लेकिन देसी मिठाई की तलाश है? फिर पान और गुलकंद के ट्विस्ट से बनी यह साधारण आइसक्रीम आपको बेहद पसंद आएगी। यह आसान आइसक्रीम रेडीमेड वेनिला आइसक्रीम का उपयोग करके भी तैयार की जा सकती है। हालांकि, इस रेसिपी के लिए हमने दूध को उबाला है और आइसक्रीम को क्रीमी ट्विस्ट देने के लिए इसे कम किया है। पान के पत्ते डाइजेशन को बेहतर करने और सूजन को कम करने तक में काफी कारगर है। आप अपनी पसंद के अनुसार रेसिपी में बदलाव कर सकते हैं और अपने घर पर आराम से इस स्वादिष्ट आइसक्रीम का आनंद ले सकते हैं।

पान आइसक्रीम बनाने की सामग्री- 
1 1/2 लीटर फुल क्रीम दूध
1/2 कप गुलकंद
1/4 छोटा चम्मच हरी इलायची
4 पान के पत्ते
1/2 कप कंडेंस्ड मिल्क

पान आइसक्रीम बनाने की विधि- 
इस झटपट आइसक्रीम रेसिपी को बनाने के लिए पान के पत्ते लें, उन्हें धोकर पानी में भिगो दें। पानी निथार लें और पान के पत्तों को एक तरफ रख दें। एक ब्लेंडर लें और उसमें पान के पत्ते, गुलकंद और कंडेंस्ड मिल्क डालें, एक चिकना पेस्ट बनाएं और एक तरफ रख दें। एक बर्तन लें और उसमें फुल क्रीम दूध डालें और तब तक चलाते रहें जब तक कि दूध आधा न हो जाए और उसमें एक चुटकी इलायची डालें। आंच बंद कर दें और मिश्रण को कम होने दें। जब दूध गाढ़ा हो जाए, तो उसमें गुलकंद और पान का मिश्रण डालें, व्हिस्कर का उपयोग करके, मिश्रण को तब तक फेंटें जब तक कि यह फूला न हो जाए। आइसक्रीम ट्रे में ट्रांसफर करें और इसे रात भर जमने के लिए रख दें और फिर से सर्व करें।