कार्रवाई करने पहुंचे वन कर्मियों को तस्करों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

दंतेवाड़ा। छत्‍तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में लकड़ी तस्करों पर कार्रवाई करने गए वनकर्मियों की पिटाई का मामला सामने आया है। तस्‍करों की पिटाई में घायल दो वन कर्मियों का इलाज बचेली के अपोलो अस्पताल में चल रहा है। पुलिस मारपीट करने वालों पर अपराध दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी में लगी हुई है।

दरअसल, यह पूरा मामला सोमवार का है। वन विभाग नकुलनार और बचेली से वनकर्मियों की टीम टिकनपाल गांव में चल रहे अवैध लकड़ी के कारोबार पर छापा मार कार्रवाई करने पहुंची थी। लकड़ी तस्कर वन कर्मियों को देखते ही सतर्क हो गए। तस्‍करों ने गांव के दर्जन भर से अधिक लोगों के साथ मिलकर वन कर्मियों को घेर लिया।

इसके बाद लड़की तस्‍कर पोदिया, भीमा ने अपने लोगाें के साथ मिलकर वन कर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। जिसमें बाकी वन कर्मी भागने में कामयाब हो गए जबकि दो वन कर्मी शिराज पटेल, उमेश नेगी को तस्करों ने पकड़ लिया और उनकी जमकर पिटाई कर दी। घटना की जानकारी किरंदुल पुलिस को मिली तो तत्काल मौके के लिए रवाना हुई जिसके बाद वन कर्मियों की जान बची।

बतादें कि सालों से टिकनपाल में अवैध लकड़ी का कारोबार चल रहा है। यहां वन विभाग की टीम साल भर में कई बार दबिश भी दे चुकी है। विभाग को लकड़ी के बने फर्नीचर पकड़ने में सफलता भी मिल चुकी है। पुलिस वन कर्मियों से मारपीट करने आरोपित की पिकअप वाहन लकड़ी के साथ पकड़ ली है, जिस पर राजसात की कार्रवाई की जा रही है।