आलिया भट्ट ने इस बार सही बताया भारत की राष्ट्रपति का नाम, बोलीं- लोग बुद्धू समझते हैं तो…

आलिया भट्ट में डेब्यू के वक्त से अब तक काफी फर्क आ चुका है। उनका कहना है कि सिर्फ किताबी ज्ञान बुद्धिमानी का पैमाना नहीं हो सकता है। इस दुनिया में जीने के लिए इमोशनल इंटेलिजेंस की जरूरत होती है।

आलिया भट्ट ने कॉफी विद करण में अपने डेब्यू पर एक ऐसी गलती की थी जो आज तक उनका पीछा कर रही है। उनसे भारत के राष्ट्रपति का नाम पूछा गया था और उन्होंने जवाब दिया था पृथ्वीराज चह्वाण। जबकि उस वक्त भारत के प्रेसिडेंट डॉक्टर प्रणव मुखर्जी थे। आलिया की इस गलती पर उनका काफी मजाक उड़ा था और कई सारे मीम्स भी बने थे। लंबे वक्त तक मीडिया इंटरैक्शंस के दौरान उनसे यह सवाल पूछा जाता रहा था। एक रीसेंट इवेंट के दौरान आलिया ने इस वक्त की राष्ट्रपति का नाम बताया और कहा कि उन्हें अच्छा लगता है जब लो उन्हें बुद्धू समझते हैं तो अच्छा लगता है।

लोग बुद्धू समझते थे तो अच्छा लगता था

आलिया इस वक्त फिल्म डार्लिंग्स का प्रमोशन कर रही हैं। वह मूवी की प्रोड्यूसर भी हैं। इंडियन एक्सप्रेस के एक इवेंट के दौरान, ने तुरंत वर्तमान राष्ट्रपति का नाम बोला, द्रौपदी मुर्मू जी। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें अब पहले से स्मार्ट और बुद्धिमान माना जाता है, इस पर आलिया ने कहा, मुझे अच्छा लगता था जब लोग मुझे बुद्धू समझते थे, या वह कितनी मूर्ख है बोलते थे। 

बोलीं, मीम्स से बढ़ी पॉप्युलैरिटी

मुझे सच में मजा आता था क्योंकि लोग मुझ पर कई मीम्स बनाते थे जिनसे मेरी पॉप्युलैरिटी बढ़ गई, इसके बाद आपको मेरी फिल्में पसंद आने लगीं। इसका मतलब मैं फिल्मों में ठीक कर रही हूं। मैं लड़कियों को ये मैसेज देना चाहती हूं, मुझे लगता है कि जनरल नॉलेज या किताबी ज्ञान सिर्फ आपको विद्वान नहीं बनाता। इस दुनिया में सर्वाइव करने के लिए आपके अंदर एक इमोशनल इंटेलिजेंस होना चाहिए, जो कि सबसे ऊंची अक्लमंदी है। आलिया ने बताया कि 2013 में कॉफी विद करण में जवाब देते वक्त उन्हें सही जवाब पता था कि बारत के प्रेसिडेंट कौन हैं लेकिन जवाब देने के चक्कर में वह गलत बता गईं।