डरा देगी दुनिया की आखिरी सेल्फी, हर तरफ बस तबाही, पहचान में नहीं आएंगे इंसान

दुनिया की आखिरी सेल्फी को देख कर डर जाएंगे। दुनिया में क्लिक होने वाली आखिरी सेल्फी को एक आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम ने क्रिएट किया है। इसमें हर तरफ तबाही और जॉम्बी जैसे इंसान दिख रहे हैं।

आपने कभी सोचा है कि दुनिया में ली जाने वाली आखिरी सेल्फी कैसी होगी? AI इमेज जेनरेटर DALL-E के पास इसका जवाब है। इमेज जेनरेटर से जब दुनिया की आखिरी सेल्फी के बारे में पूछा गया, तो इसने जो दिखाया वह काफी भयानक और डराने वाला है। DALL-E ने जो आखिरी सेल्फी क्रिएट की है, उसमें हर तरफ तबाही का मंजर दिख रहा है। इसमें जो लोग दिखाए गए हैं, वे जॉम्बी की तरह लग रहे हैं। इन फोटो को Robot Overloads नाम के टिकटॉक अकाउंट से शेयर किया गया था और अब ये तेजी से वायरल हो रहे हैं। 

गूगल सर्वर्स की ली मदद  
AI DALL-E से धरती पर किसी यूजर द्वारा ली जाने वाली आखिरी सेल्फी को क्रिएट करने के लिए कहा गया था। इसके लिए एआई ने गूगल के सर्वर्स पर मौजूद जानकारियों की मदद से इस दुनिया की आखिरी सेल्फी को क्रिएट करके बेहद डरावना और परेशान करने वाला मंजर दिखाया। एआई ने कई सारी इमेज क्रिएट कीं। इनमें हाथ में फोन पकड़े हुए खून से लथपथ लोगों को भी देखा जा सकता है।