टीना डाबी की बहन रिया डाबी भी बनीं IAS अधिकारी, अलवर जिले में होंगी असिस्टेंट कलेक्टर

IAS Officer Tina Dabi Sister Ria Dabi: रिया डाबी को भी राजस्थान के अलवर जिला दिया गया है। वह, जिले में सहायक कलेक्टर के तौर पर काम करेंगी। इस उपलब्धि पर बड़ी बहन टीना ने भी बधाई दी है।

चर्चाओं में रहने वाली IAS अधिकारी टीना डाबी के परिवार में अब एक और अधिकारी की एंट्री हो गई है। खबर है कि उनकी छोटी बहन रिया ने भी IAS की परीक्षा पास कर ली है। खास बात है कि उन्होंने पहले ही प्रयास में यह सफलता हासिल की है। फिलहाल, राजस्थान के जैसलमेर में पदस्थ टीना ने परीक्षा में पहली रैंक हासिल की थी।

खबर है कि रिया को भी राजस्थान के अलवर जिला दिया गया है। वह, जिले में सहायक कलेक्टर के तौर पर काम करेंगी। इस उपलब्धि पर बड़ी बहन टीना ने भी बधाई दी है। उन्होंने UPSC परीक्षा में 15वीं रैंक हासिल की है। खास बात है कि महज 23 साल की उम्र में ही रिया ने यह कठिन परीक्षा पास की है। अब दोनों बहनें एक ही राज्य में नियुक्त होंगी।

रिया ने ग्रेजुएशन राजधानी दिल्ली स्थित लेडी श्रीराम कॉलेज से किया है। ग्रेजुएट होने के तुरंत बाद ही उन्होंने UPSC के लिए तैयारी शुरू कर दी थी।  साल 2020 में वह पहली बार इस परीक्षा में शामिल हुईं और इसे पास कर लिया। इधर, टीना हाल में एक बार फिर IAS अधिकारी अतहर आमिर खान से तलाक के बाद चर्चाओं में आ गईं थी। आमिर भी डॉक्टर मेहरीन काजी से सगाई कर चुके हैं।