निगम आयुक्त ने किया भेलवा तालाब का निरीक्षण

तालाब परिसर में देखी सफाई व्यवस्था

भिलाई नगर। नगर पालिक निगम भिलाई के आयुक्त लोकेश चंद्राकर बुधवार को शहर के प्रमुख तालाब भेलवा तालाब पहुंचे। वहां उन्होंने मॉर्निंग वॉक कर रहे लोगों से फीडबैक लिया, वहां उपस्थित लोगों ने बताया कि गुरु नानक देव सरोवर तालाब को गुरु नानक देव समिति के द्वारा संचालन एवं संधारण के लिए लिया गया है, परंतु फिर भी सफाई की और भी आवश्यकता तालाब में है। निगम आयुक्त ने जनसहयोग से भी सफाई करने की लोगों से अपील की, उन्होंने कहा कि निगम का स्वास्थ्य विभाग का अमला और निगम के अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ मिलकर जन सहयोग से समय-समय पर भेलवा तालाब की सफाई की जाएगी।

शमशेर बहादुर सिंह ने आयुक्त को ध्यान आकर्षित करते हुए बताया कि विगत कुछ समय से तालाब में कीचड़ युक्त पानी सम्मिलित होने लगा है। निगम आयुक्त ने जोन आयुक्त से कहा कि तालाब सफाई के लिए एक बेहतर प्लान तैयार करें, ताकि तालाब के पानी की सफाई की जा सके। निगमायुक्त ने मॉर्निंग वॉक करते हुए पूरे तालाब परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान तालाब में घूमने आए लोगों से उन्होंने फीड बैक लिया।

उल्लेखनीय है कि हर रोज दिन और रात को भेलवा तालाब में सैकड़ों लोग घूमने के लिए आते हैं। नेहरू नगर गुरुद्वारा से लगा हुआ भेलवा तालाब अपने आप में शहर के आकर्षण का केंद्र है। निगमायुक्त ने स्मृति नगर के विभिन्न इलाकों का सफाई को लेकर निरीक्षण किया वही एक उद्यान नुमा स्थान पर उन्होंने विशेष सफाई कराने के निर्देश दिए, जलभराव न होने देने के लिए उपाय अपनाने के भी निर्देश आयुक्त ने दिए, समीपस्थ एक महिला द्वारा आकर्षक गार्डेनिंग खाली स्थल पर किया गया था, जिसका निगम आयुक्त ने निरीक्षण कर जायजा लिया और जोन स्वास्थ्य अधिकारी को आसपास के स्थलों को सफाई बरकरार रखने के निर्देश दिए। उन्होंने आसपास के नालियों की सफाई भी देखी। निरीक्षण के दौरान स्मृति नगर के पार्षद मुकेश अग्रवाल, जोन आयुक्त मनीष गायकवाड एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी अंकित सक्सेना आदि मौजूद रहे।