सीट पर खड़ा होकर चल रहा था बाइक, पुलिस ने लगाया 4500 रुपए का जुर्माना

रायपुर।19जुलाई रायपुर की पुलिस ने एक स्टंटबाज पर कार्रवाई की है। सीट पर खड़ा युवक बाइक चला रहा था। पीछे इसका एक साथी भी बैठा है। सड़क पर ये दोनों दूसरों और खुद की जान को खतरे में डालकर ड्राइविंग कर रहे थे। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई तो पुलिस हरकत में आई। युवक के पास पुलिस ने चालान का नोटिस भेजा। इससे 4500 रुपए का फाइन वसूला गया। युवक के घरवालों को भी पुलिस ने इसकी करतूत बताई।

रायपुर की ट्रैफिक पुलिस ने पिछले कुछ ही दिनों में कई युवकों को भारी भरकम जुर्माने लगाए हैं। सड़क पर नागिन की तरह बाइक लहराकर चलाने, एक बाइक पर 5 लड़के सवार होकर घूमने जैसे मामलों में भी कार्रवाई की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ऐसे मामलों में फौरन कार्रवाई के निर्देश दे रखें हैं।

पुलिस के पास पहुंची 5000 शिकायतें

रायपुर की यातायात पुलिस ने वॉट्सऐप कंप्लेंट नंबर 9479191234 जारी कर रखा है। इसमें लापरवाह ढंग से ड्राइविंग करने वाले 5000 लोगों के फोटो वीडियो पुलिस के पास पहुंच चुके हैं।

45 हजार लोगों पर एक्शन

पिछले 6 महीने में 45 हजार से अधिक मामले ट्रैफिक रूल्स तोड़ने के सामने आए हैं। पिछले साल के मुकाबले इस साल 30 प्रतिशत अधिक लोगों का चालान आधे साल में ही हो चुका है। पुलिस ने गलत ढंग से गाड़ी चला रहे लोगों से 2 करोड़ से अधिक की राशि समन शुल्क के रूप में वसूले हैं।