कब आएंगे विराट कोहली के अच्छे दिन? हर किसी के जेहन में है बस यही सवाल

कभी हर दूसरी सीरीज में शतक लगाने वाले कोहली अब अर्धशतक बनाने के लिए भी जद्दोजहद कर रहे हैं। पिछली 9 पारियों में कोहली 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं, जबकि 79 पारियों से उनका शतक का सूखा जारी है।

कभी कोहली के शतक से मैदान पर बैठे भारतीय दर्शक झूम उठते थे, वहीं विपक्षी टीम के समर्थक भी कोहली की क्लास देख तालियां बजाने को मजबूर हो जाते थे। क्रिकेट की दुनिया में कोहली को रन मशीन, किंग कोहली….और ना जाने किस-किस नाम से पुकारा जाता था, मगर अब फैंस इस महान खिलाड़ी से एक बड़ी और शानदार पारी की उम्मीद लगाए बैठे हैं। यह भारतीय पूर्व कप्तान इस समय अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। कोहली के करियर में इससे पहले खराब फेज 2014 इंग्लैंड दौरे पर भी आया था, जब 5 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में उनके बल्ले से मात्र 134 ही रन निकले थे। हालांकि, इससे वह काफी जल्दी ही बाहर निकल गए थे।

मगर अब जो हाल कोहली का है वो इंग्लैंड के 2014 दौरे से भी काफी बुरा है। कभी लगभग हर दूसरी सीरीज में शतक लगाने वाले कोहली अब अर्धशतक बनाने के लिए भी जद्दोजहद कर रहे हैं। सभी फॉर्मेट में मिलाकर पिछली 9 पारियों में कोहली 50 का आंकड़ा पार नहीं कर पाए हैं, जबकि 79 पारियों से उनका शतक का सूखा जारी है।

हालिया इंग्लैंड दौरे पर तो कोहली 6 पारियों में मिलाकर भी 100 रन का आंकड़ा नहीं छू पाए। एजबेस्टन टेस्ट की दोनों पारियों में कोहली के बल्ले से 11 और 20 रन निकले, वहीं दो टी20 मैचों में उन्होंने 1 और 11 रन बनाए। उम्मीद थी कि वनडे क्रिकेट में कोहली अपनी लय हासिल कर लेंगे, क्योंकि यह उनका पसंदीदा फॉर्मेट है, मगर यहां भी फैंस के हाथ लगी तो सिर्फ निराशा।

वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले सूची में 43 शतक के साथ दूसरे नंबर पर विराजमान विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और तीसरे वनडे मैच में क्रमश: 16 और 17 ही रन बनाए। इस तरह विराट कोहली के एक और खराब इंग्लैंड दौरे का अंत हुआ। विराट कोहली के इस निराशाजनक प्रदर्शन को देखने के बाद हर विराटियन यही पूछ रहा है कब आएंगे कोहली के अच्छे दिन?