एसपी बेमेतरा धर्मेंद्र सिंह ने नशा मुक्त समाज बनाने के लिए आमजनों को अपने परिवार एवं बच्चों को नशा से दूर रखने की अपील

बेमेतरा बेरला पुलिस ने नशा मुक्ति एवं सायबर जागरूकता अभियान चलाकर आमजनों को किया जागरूक एवं प्रतिभावान छात्र/छात्राओं को किया सम्मानित….

    

बेमेतरा, 09 जुलाई । पुलिस अधीक्षक बेमेतरा धर्मेद्र सिंह के निर्देशन एवं अति.पुलिस अधीक्षक पंकज पटेल, अति.पुलिस अधीक्षक रामकुमार बर्मना, एसडीओपी बेरला तेजराम पटेल, एसडीओपी बेमेतरा राजीव शर्मा के मार्गदर्शन में जिले में थाना / चौकी प्रभारियों के द्वारा नशा मुक्ति के खिलाफ एवं सायबर जागरूकता अभियान चलाकर आमजनों को जागरूक किया जा रहा है इस अभियान तहत दिनांक 08.07.2022 को थाना बेरला स्टाफ प्रधान आरक्षक संदीप साहू, महिला आरक्षक मालती साहू एवं अन्य स्टाफ के द्वारा ग्राम पंचायत देवरी में छात्र/छात्राओं, सरपंच,पंच, मितानिन, गांव के ग्रामीणों और स्कुल के सभी शिक्षक शिक्षिकाओ के साथ मिलकर ग्राम पंचायत देवरी में नशाबंदी एवं सायबर जागरूकता रैली निकाली गई। पुलिस द्वारा नशा मुक्ति व नशा से आजादी एवं सायबर जागरूकता के लिए थाना बेरला क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत देवरी में आमजनों को जागरूक करने के उद्देश्य से रैली निकाल कार नशा बंदी एवं सायबर जागरूकता का संदेश दिया गया। आमजनो को बताया कि बीडी,सिगरेट,शराब,गांजा जैसे नशा शारीरिक समस्याओं के साथ ही आर्थिक और सामाजिक स्तर पर भी नुकसान का कारण बनता है।

लोगो को नशा नहीं करने का संकल्प व इसके दुष्प्रभाव के बारे में भी बताया गया। नशे से ग्रसित व्यक्ति तनाव में रहता है और उसे मानसिक परेशानियां घेर लेती है, इसके अलावा उसे स्वास्थ्य परेशानियां भी होती है और नशे में अपराध की ओर अग्रसर हो जाता है। क्योकि ऐसे ही व्यक्ति अपराधों को बढावा देता है। इसलिए हमें नशे से दुर रहना चाहिए। गुडाखु, तंबाकु, गुटका के लगातार सेवन से मुह धीरे-धीरे कम खुलने लगता है जो कि कैंसर का कारण बनता है किसी भी प्रकार का नशा को छोडने के लिए व्यक्ति को दृढ संकल्पित होने की आवश्यकता है। इसके लिए युवाओं को आगे आकर समाज में जागरूकता लाने की आवश्यकता है ताकि समाज में सामाजिक मधुरता बना रहे। साथ ही साथ प्रतिभावान छात्र/छात्राओं को सम्मानित किया गया तथा प्रतिभावान छात्र/छात्राओं द्वारा पौधारोपण किया गया।

इस अवसर पर थाना बेरला से प्रधान आरक्षक संदीप साहू, महिला आरक्षक मालती साहू, आरक्षक विजय दिवाकर,बिरेंद्र व सरपंच श्रीमती भारती साहू, उपसरपंच पेखन साहू, मितानिन दीदी रत्ना साहू, ललिता साहू, उतरा साहू, दयाबती साहू, रविन्द्र साहू, विमल साहू, दिक्षांत साहू, गयाराम साहू, टेकराम साहू, मनीष साहू, मुकेश साहू, शाला के शिक्षक, शिक्षकाएं लीलाधर पाटिल, ओमप्रकाश साहू, त्रिलोकदास मानिकपुरी, रीना साहू, शीतल राजन एवं छात्र/छात्राएं व ग्रामीजन शामिल थे।