छत्तीसगढ़ : सूर्यकांत तिवारी की नई तस्वीरें जारी, कांग्रेस ने दूसरी किश्त में तस्वीरें जारी कर कहा- प्यार का सिलसिला पुराना है…पार्ट 2

रायपुर। छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग के छापे के बाद चर्चा में आए सूर्यकांत तिवारी की नई तस्वीरें जारी हुई हैं। कांग्रेस के प्रवक्ता आरपी सिंह ने नई तस्वीरें साझा की हैं, इसमें तिवारी डॉ रमन सिंह, BJP के बड़े नेता सौदान सिंह, अभिषेक सिंह, केदार कश्यप, अजय चंद्राकर के साथ दिख रहा है। तिवारी कोयला के कारोबार से जुड़ा है। इसके ठिकानों ने आयकर विभाग को करोड़ों के अवैध लेन-देन के सबूत मिले हैं। भाजपा सूर्यकांत को कांग्रेसियों का करीबी बता रही है और कांग्रेस भाजपा का, दोनों दलों के बीच फोटो वॉर शुरू हो चुका है।

कांग्रेस प्रवक्ता की पोस्ट

आरपी सिंह ने दूसरी किश्त में तस्वीरें जारी कर कहा- प्यार का सिलसिला पुराना है… पार्ट 2, रंग ख़ूश्बू और मौसम का बहाना हो गया.. अपनी ही तस्वीर में चेहरा पुराना हो गया… वैसे कल कुछ तस्वीरों के सामने आने के बाद भाजपाइयों के मुँह में दही जम गया था, लेकिन कुछ इसके बाद भी बाज़ नहीं आए इसलिए इन तस्वीरों को देख लीजिए। अगर मन भर गया हो तो ठीक है नहीं तो आगे भी तस्वीरों के सामने आने का सिलसिला जारी रहेगा।

सौदान सिंह के साथ सूर्यकांत

इन तस्वीरों के सामने आने के बाद डॉ रमन सिंह का बयान सामने आया है। डॉ रमन ने कहा- कभी फोटो खिंचवा लिया होगा, मगर फोटो जारी करने से क्या होगा, आप तो मामला डायवर्ट करने की कोशिश में हैं। आईटी की रेड में जो सबूत मिले हैं, उस पर आपने क्या किया वो बताएं। डॉ रमन ने आगे कहा- आईटी में सबूत मिले हैं अब तो मामला आगे ED तक भी जाता है। वो अवैध कारोबार में संलिप्त था उसे अरेस्ट करो। फोटो वॉर पर पूर्व मंत्री मूणत ने सूर्यकांत को कांग्रेस का करीबी बताते हुए पूछा था कि कांग्रेस स्पष्ट करे कि उसके कांग्रेस से क्या रिश्ते हैं।

पहुंच ऊपर तक तो थी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनविस के साथ बैठक में सूर्यकांत।

पहुंच ऊपर तक तो थी, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनविस के साथ बैठक में सूर्यकांत।

कोयले की कोठरी, कैसे भी जतन करो दाग लगेंगे


कोयला कारोबार से जुड़े सूर्यकांत की तस्वीरें कांग्रेस और भाजपा के नेता जारी कर रहे हैं। एक दूसरे को घेरने के चक्कर में ये भी बताया जा रहा है कि भाजपा और कांग्रेस के दौर में सूर्यकांत के रुतबे का सूर्य चमकता रहा। कोयले के कारोबार में भ्रष्टाचार की कालिख लगी तो अब इस सूर्य की चमक किसी को रास नहीं आ रही।

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने लगाया सूर्यकांत को गले।

कांग्रेस के बड़े नेताओं ने लगाया सूर्यकांत को गले

हाल ही में सूर्यकांत तिवारी के रायपुर व महासमुंद स्थित मकान में आयकर विभाग ने जांच पड़ताल की है। कोरबा के भी कुछ कारोबारियों के ठिकानों पर रेड की कार्रवाई हुई। प्रदेश में हुई इस जांच के बाद आयकर विभाग की तरफ से कहा गया कि जांच में 200 करोड़ रुपये से अधिक कलेक्शन के सबूत मिले हैं। कारोबारियों के घरों को पूरी तरह सील कर दिया गया है। आईटी को चुनावों के दौरान भी अघोषित रूप से फंडिंग के सबूत मिले हैं। टीम ने जांच के दौरान 9.5 करोड़ रुपये से अधिक की अघोषित नकदी और लगभग 5 करोड़ रुपये के आभूषण जब्त किए हैं। कई लॉकर भी सीज किए गए हैं।