शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका में नज़र आएंगे मंत्री भगत…

रायपुर । संस्कृति मंंत्री अमरजीत भगत अब फिल्मी दुनिया से भी जुड़ गए हैं। वे छत्तीसगढ़ी फिल्म में अभिनय करते दिखेंगे। मंंत्री भगत फिल्म ‘बलिदानी राजा गुरु बालकदास’ में शहीद वीर नारायण सिंह की भूमिका में नज़र आएंगे।

बताया जा रहा है कि 2019 में संस्कृति मंत्री बनने के बाद से अमरजीत भगत लगातार छत्तीसगढ़ी सिनेमा से जुड़े लोगों से संपर्क में हैं। नया रायपुर में फिल्म सिटी का निर्माण कराना उनका सपना है। यह बात कम लोग जानते हैं कि श्री भगत का संगीत से गहरा नाता है। एकांत में वे गाने सुनना पसंद करते हैं। ‘बलिदानी राजा गुरु बालकदास’ फिल्म के लिए जब भगत के पास जब शहीद वीर नारायण सिंह के किरदार का प्रस्ताव रखा गया तो वे उसे टाल नहीं सके।

इस फिल्म के निर्माता डॉ. जेआर सोनी हैं। निर्देशक अमीर पति हैं। गुरु बालकदास की भूमिका ओम त्रिपाठी निभा रहे हैं। फिल्म के राइटर और प्रोड्यूसर जेआर सोनी ने बताया कि यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि गुरु बालकदास और शहीद वीर नारायण सिंह गहरे मित्र थे। अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ बग़ावत करने पर वीर नारायण सिंह को 1857 में फांसी दे दी गई थी। उसके करीब 3 साल बाद गुरु बालकदास की हत्या कर दी गई। इस फिल्म में 1820 से 1860 के बीच की कहानी दिखाई जा रही है।