कलेक्टर संजीव झा ने कटघोरा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का किया औचक निरीक्षण, मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

बेहतर इलाज के लिए फुल टाइम एनेस्थेटिक डॉक्टर की सेवा लेने, ब्लड बैंक स्थापना की कार्रवाई तेज करने और सर्जरी के लिए सी आर्म मशीन का प्रस्ताव भेजने के दिए निर्देश

कोरबा 08 जुलाई (वेदांत समाचार)। कलेक्टर संजीव झा ने आज कटघोरा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं का अवलोकन किया। साथ ही मरीजों को दी जा रही सुविधाओं के बारे में मौके पर मौजूद स्वास्थ्य अधिकारियों से जानकारी भी ली।

कलेक्टर श्री झा ने अस्पताल में इलाज के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए फुल टाइम एनेस्थेटिक डॉक्टर की सेवा लेने, ब्लड स्टोरेज यूनिट को चालू करने तथा ब्लड बैंक स्थापना की प्रक्रिया को तेज करने के निर्देश दिए। साथ ही ऑपरेशन में मदद के लिए आवश्यक सी आर्म मशीन की जरूरत पर प्रस्ताव भेजने के भी निर्देश दिए। इस दौरान एसडीएम कटघोरा श्री कौशल तेंदुलकर, सीएमएचओ डॉ बी बी बोडे, बीएमओ डॉ रूद्रपाल सिंह कंवर सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

    

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री झा ने अस्पताल में जनरल वार्ड, सर्जरी कक्ष, पंजीयन कक्ष, स्वास्थ्य बीमा स्मार्ट कार्ड पंजीयन कक्ष सहित साफ सफाई व्यवस्था का अवलोकन किया। उन्होंने अस्पताल में इलाज कराने आए मरीजों से बातचीत कर अस्पताल में इलाज के लिए सुनिश्चित व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने दवाइयों के वितरण कक्ष में जाकर मरीजों के इलाज के लिए स्टोर रूम में उपलब्ध दवाइयों एवं आवश्यक उपकरणों के बारे में जानकारी ली। उन्होंने अस्पताल में दवाइयों के पर्याप्त स्टॉक रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर श्री झा ने मरीजों को दिए जाने वाले भोजन व्यवस्था के बारे में भी जानकारी ली। साथ ही मीनू के हिसाब से मरीजों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।