Chhattisgarh :  पांच लाख का इनामी नक्सली मुठभेड़ में ढेर

सुकमा, 2 जुलाई ।छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले के गादीरास थाना क्षेत्र अंतर्गत में मानकापाल इलाके में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में शुक्रवार की सुबह 5 लाख का इनामी वर्दीधारी नक्सली मार गिराया गया। जिसके पास पिस्टल भी बरामद हुआ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस को गादीरास थाना क्षेत्र अंतर्गत मानकापाल इलाके जंगलों में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी, जिसके आधार नक्सलियों की धरपकड़ के लिए गादीरास थाना व मानकापाल कैम्प से पुलिस व डीआरजी जवानों की संयुक्त पुलिस पार्टी को रवाना किया गया। शुक्रवार की सुबह करीब 8 बजे पुलिस पार्टी मानकापाल इलाके के बोरापारा के जंगल में सर्चिंग करते हुए आगे बढ़ रही थी, इस दौरान घाट लगाएं नक्सलियों ने जवानों के ऊपर फायरिंग की, जवानों ने भी मोर्चा संभालते हुए फायरिंग की जवाबी कार्रवाई की। दोनों और से अंधाधुंध गोलीबारी हुई। जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल की आड़ लेकर भाग निकले। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल का जायजा लेने पर एक वर्दीधारी नक्सली शव व एक पिस्टल बरामद किया। सहित अन्य नक्सल सामग्री बरामद किया। मारे गए नक्सली की पहचान मलगेर एरिया कमेटी सदस्य कमलेश के रूप हुई है।

नक्सल आपरेशन एएसपी किरण चव्हाण ने कहा कि इलाके में नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर ऑपरेशन लांच किया गया। ऑपरेशन के दौरान बोरापारा के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ। इस मुठभेड़ में 5 लाख का इनामी नक्सली को मार गिराया। जिसके पास से एक पिस्टल सहित अन्य सामग्री बरामद किया गया है। मारे गए नक्सली की पहचान मलगेर एरिया कमेटी सदस्य कमलेश के रूप में हुई है।