राजधानी में बाजार-दुकानें, पेट्रोल पंप, स्कूल-कॉलेज बंद…

सड़कों पर उतरे भाजपा-विहिप-बजरंगदल के कार्यकर्ता, बंद को सफल बनाने किया आव्हान

\

रायपुर। राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने शनिवार, 2 जुलाई को छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान किया है। इस बंद को छग भाजपा ने भी समर्थन दिया है। शनिवार सुबह से ही भाजपा कार्यकर्ता बजरंगल और विहिप के कार्यकर्ताओं के साथ सड़कों पर उतारकर इस बंद को सफल बनाने लोगों से निवेदन कर रहे हैं।

बंद के मद्देनजर आज राजधानी रायपुर की अधिकांश दुकानें बंद है। वही पेट्रोल पंप, स्कूल-कॉलेज और बाजार भी बंद नजर आ रहे हैं। गाड़ियां सड़कों पर नहीं दिख रही है, वही भगवा कपड़ों में लिपटे कार्यकर्ता घूम घूम कर बंद करने की अपील कर रहे हैं।

राजधानी के जय स्तंभ चौक पर आज सुबह से ही सैंकड़ों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और भाजपा के कार्यकर्ता जुट गए और अलग-अलग सड़कों पर बंद कराने निकले। भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा कि उदयपुर में जो घटना हुई है, उससे पूरा देश मर्माहत है। आज के बंद में हर वर्ग का समर्थन मिल रहा है। उन्होंने कहा कि इस बंद के जरिए हम पूरे देश को यह संदेश देना चाहते हैं कि अगर कोई धर्म पर आंच लाने की कोशिश करेगा तो उसे करारा जवाब दिया जाएगा।

आपको बता दें कि आज के बंद को चेंबर ऑफ कॉमर्स ने भी अपना समर्थन दिया है। चेंबर ऑफ कॉमर्स के समर्थन की वजह से आज पूरी तरह से दुकान बंद है और बाजार में सन्नाटा पसरा हुआ है, हालांकि कुछ आवश्यक वस्तुओं में जरूर इस बंद के मद्देनजर छूट दी गई है, लेकिन फिलहाल जो सुबह का नजारा दिख रहा है उससे यह छत्तीसगढ़ बंद पूरी तरह से सफल नजर आ रहा है। सड़कों पर गाड़ियां नहीं नजर आ रही है। लिहाजा कई सारे लोगों को आज गाड़ियों और ऑटो के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है, वहीं दफ्तर जाने वाले लोग भी आज बंद के मद्देनजर परेशान होते नजर आए।