सभापति प्रमोद दुबे की अगुवाई में 300 कपड़े का झोला वितरित, पर्यावरण बचाने को लेकर जनजागरूकता

रायपुर। विश्व पर्यावरण दिवस पर पॉलीथीन मुक्त रायपुर (polythene free raipur) बनाने 300 झोले का वितरण नगर निगम रायपुर के अध्यक्ष प्रमोद दुबे, राधा बाई गर्ल्स कॉलेज के प्राचार्य अल्का श्रीवास्तव, पार्षद सतनाम पनाग, प्रोफेसर एवं छात्राओं ने टिकरापारा बाजार में किया, तथा प्रत्येक ने 5 लोगो को जागरूक करने का संकल्प भी लिया।

विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर आज टिकरापारा सब्जी बाजार (Tikrapara Vegetable Market) में राधाबाई महाविद्यालय की छात्राओं द्वारा 300 झोले बनाकर लोगों को बांटा गया, नगर निगम के अध्यक्ष प्रमोद दुबे, वरिष्ठ पार्षद सतनाम पनाग राधाबाई महाविद्यालय के प्राचार्य अलका श्रीवास्तव , प्रोफेसर विनोद जोशी एवं सभी प्रोफेसर एनएसएस एवं एनसीसी की छात्राओं ने झोला वितरण कर लोगों को पॉलिथीन के उपयोग नहीं करने एवं इससे होने वाले पर्यावरण को नुकसान के बारे में बताया।

छात्राओं द्वारा स्वयं के पैसे से झोला का निर्माण किया गया एवं महाविद्यालय प्रशासन द्वारा कुछ राशि मिलाकर झोला बनाया गया। उक्त अवसर पर सभी लोगों ने संकल्प लिया कि कम से कम 5 लोगों को वे जागरूक करके पॉलिथीन के बदले झोला लेकर बाजार जाने की अपील करेंगे। साथ ही अगली कड़ी में छात्राओं ने संकल्प लिया कि वह पेपर से पैकेट बनाकर बाजारों में बांटने का काम शीघ्र शुरू करेंगे। उक्त अवसर पर वरिष्ठ नागरिक दयाराम मेढ़े, उमेश गुप्ता अंजना भट्टाचार्य भूपेन, योगेश साहू संगीता तिवारी सहित अनेक लोग उपस्थित थे।