Google का Gboard होगा और बेहतर, आ रहे हैं नए Updates और Emoji

Google का स्मार्टफोन के लिए कीबोर्ड यानि Gboard बेहद लोकप्रिय है। प्ले स्टोर पर इसे 5 बिलियन डाउनलोड मिल चुके हैं । इसके फीचर्स लोगों को इतने पसंद आते हैं कि लोग अपने फोन के कीबोर्ड के बजाये गूगल का Gboard ही इस्तेमाल करते हैं । अब Google ने अपने Gboard में नए अपडेट की घोषणा की है । यह नए उपडेट वर्तमान में Google Pixel फोन के लिए ही उपलब्ध हैं । लेकिन Google जल्द ही सभी Android यूजर्स के लिए इसे लांच करेगी।

गूगल अपने Gboard,Emoji kitchen और इसके जुड़े कुछ एक्सेसिबिलिटी टूल्स के लिए नए अपडेट जारी कर रहा है। कंपनी ने कहा है कि यूजर्स से बेहतर तरीके से जुड़ने के लिए वह लगातार नए फीचर्स और अपडेट जोड़ रही है।

एंड्रॉइड की प्रोडक्ट मैनेजमेंट की निदेशक अंगना घोष ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “आज हम आपके फोन को सबसे अलग दिखाने में मदद करने के लिए अपडेट का एक पूरा सेट पेश कर रहे हैं।” मनोरंजन और पहुंच के लिए सूक्ष्म लेकिन स्मार्ट अपग्रेड, हम सुनिश्चित करते हैं कि आपके एंड्रॉइड डिवाइस के साथ हर बातचीत पिछले की तुलना में अधिक सहायक हो।”

Pixel फोन पर पहले से उपलब्ध कस्टम टेक्स्ट स्टिकर जल्द ही अंग्रेजी (US)में टाइप करने वाले सभी Android Gboard उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होंगे। यह आपको वह लिखने की अनुमति देता है जो आप कहना चाहते हैं । इसके लिए आप एक डिज़ाइन सेलेक्ट करें और फिर जिनको यह संदेश भेजना है उन्हें भेजें।

गर्मियों के लिए नए इमोजी मैशअप भी आ गए हैं। आपके उत्साह को व्यक्त करने के लिए 1,600 से अधिक नए संयोजन (Combinations) हैं । कंपनी ने यह भी कहा कि उपयोगकर्ता जल्द ही अपने पसंदीदा ऐप और गेम को छोड़े बिना चेकआउट में इन ऐप आइटम के लिए अपने प्ले पॉइंट का उपयोग कर सकते हैं।