Shweta Tiwari Weight Loss : श्वेता तिवारी ने 10 किलो घटाया वजन, जानें एक्ट्रेस का वर्कआउट और डाइट प्लान

Actress Shweta Tiwari Weight Loss: टीवी एक्ट्रेस श्वेता तिवारी ‘प्रेरणा’ की भूमिका में एकता कपूर के मशहूर सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ से घर घर में प्रसिद्ध हो गई थीं। उसके बाद उनकी लोकप्रियता बढ़ती गई। इंडस्ट्री में श्वेता तिवारी कई सालों से हैं। टीवी सीरियल्स के अलावा श्वेता तिवारी ने भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया है। श्वेता तिवारी ने इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बना ली है। श्वेता अपनी एक्टिंग के साथ ही स्टाइल के लिए भी मशहूर हैं। श्वेता तिवारी 41 साल ही हो चुकी हैं, लेकिन फिटनेस और लुक के मामले में वह अभी भी नई अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं। श्वेता तिवारी दो बच्चों की मां हैं, उनकी बेटी पलक तिवारी मॉडल और एक्टर हैं और अपने लुक्स से इन दिनों चर्चा में हैं लेकिन श्वेता की फिटनेस से यह कह पाना मुश्किल हैं कि वह दो बच्चों की मां हैं।

अगर आप भी बड़ी उम्र में एक्ट्रेस श्वेता तिवारी के जैसी फिट और खूबसूरत दिखने की ख्वाहिश रखती हैं तो जानें कि किस तरह से उन्होंने अपनी खूबसूरती को मेंटेन किया और डिलीवरी के बाद खुद को फिट रखा। खूबसूरती को मेंटेन किया और डिलीवरी के बाद खुद को फिट रखा।

श्वेता तिवारी फिटनेस टिप्स

श्वेता तिवारी का वर्कआउट प्लान

श्वेता तिवारी के दो बच्चे हैं। अक्सर बच्चे की डिलीवरी के बाद महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। श्वेता तिवारी ने जब दूसरे बच्चे को जन्म दिया तो उनका भी काफी वजन बढ़ गया था, हालांकि उन्होंने डिलीवरी के बाद लगभग 10 किलो वजन कम किया। इसके लिए श्वेता ने डाइट करने के साथ ही वर्कआउट प्लान किया।

श्वेता तिवारी फिटनेस टिप्स

योगा और रनिंग से कम किया वजन

अभिनेत्री श्वेता तिवारी हफ्ते में कम से कम तीन बार जिम करती हैं। उनके वर्कआउट में कार्डियो और वेट ट्रेनिंग शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक, जिम न जा पाने की स्थिति में श्वेता घर पर ही एक घंटे ट्रेडमिल करती हैं। इसके अलावा श्वेता तिवारी योगाभ्यास भी करती हैं, साथ ही रनिंग करती हैं।

श्वेता तिवारी फिटनेस टिप्स

श्वेता तिवारी का डाइट प्लान

वर्क आउट के साथ ही श्वेता तिवारी ने अपने लिए एक बेहतर डाइट प्लान भी तैयार किया है। दूसरा बच्चा होने के बाद श्वेता तिवारी का वजन लगभग 73 किलो हो गया था। वजन कम करने और मोटापा घटाने के लिए श्वेता ने अपने खान पान पर भी विशेष ध्यान दिया।

श्वेता तिवारी फिटनेस टिप्स

वजन घटाने के लिए करें इन चीजों की सेवन

उन्होंने फाइबर फूड जैसे ओट्स, दाल, ब्राउन राइस के साथ ही मौसमी फलों और सब्जियों को अपनी डाइट में शामिल किया। गुड फैट और प्रोटीन युक्त फूड जैसे मीट और डेरी उत्पादों को भी खाने में शामिल किया और 10 किलो तक वजन कम कर लिया।