झीरम के शहीदों को आरडीए में दी गई मौन श्रद्धांजलि 

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन के निर्देश पर आज रायपुर विकास प्राधिकरण कार्यालय में अध्यक्ष सुभाष धुप्पड़ के नेतृत्व में संचालक मंडल के सदस्यों, अधिकारियों और कर्मचारियों ने 25 मई 2013 को झीरम घाटी में नक्सल हिंसा में शहीद हुए जनप्रतिनिधि, वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं सुरक्षा बल के जवानों सहित वर्तमान में नक्सल हिंसा में शहीदों को दो मिनट का मौन रख कर श्रध्दांजलि दी और वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों को याद किया।

श्रध्दांजलि कार्यक्रम में सुभाष धुप्पड़ ने उपस्थित सभी संचालक मंडल के सदस्यों, अधिकारियों व कर्मचारियों को शपथ दिलाई। शपथ में इस बात का संकल्प लिया गया कि हम छत्तीसगढ़ वासी अपने राज्य में अहिंसा एवं सहनशीलता की परंपरा में दृढ़ विश्वास रखते हैं तथा निष्ठापूर्वक शपथ लेते हैं कि हम सभी प्रकार के नक्सलवाद और हिंसा का डटकर विरोध करेंगे। हम छत्तीसगढ़ राज्य को पुनः शांति का टापू बनाने के लिए दृढ़ संकल्पित रहेंगे। श्रध्दांजलि के कार्यक्रम में उपाध्यक्ष शिव सिंह ठाकुर, संचालक मंडल के सदस्य राजेन्द्र पप्पू बंजारे, हिरेन्द्र देवांगन, अतिरिक्त सीईओ नवीन कुमार ठाकुर, अधीक्षण अभियंता अनिल गुप्ता, एम.एस. पाण्डेय, कर्मचारी संघ के अध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह सेंगर, सचिव कमल नारायण शर्मा सहित अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे।

झीरम घाटी की हिंसा में रायपुर विकास प्राधिकरण के वर्तमान उपाध्यक्ष शिव सिंह ठाकुर भी घायल हुए थे। उन्होंने उस दिन की वीभत्स घटना और उसकी भयावहता की जानकारी देते हुए कहा कि यह घटना काफी ह्रदृय विदारक और दिल दहलाने वाली घटना थी। इसमें कई जनप्रतिनिधि शहीद हुए। उनकी कमी आज भी खलती है। इस घटना में शिव सिंह ठाकुर को भी गोली लगी थी। घायल होने के बाद उन्होंने अपना इलाज कराया और स्वस्थ हुए पर आज भी उनके शरीर में गोली के 10 छर्रों के अवशेष है जो सुरक्षा जांच के दौरान अपने होने की गवाही देते हैं।