छत्तीसगढ़ के 160 से अधिक गांवों में अंधेरा

रायपुर, 24 मई ।पिछले कुछ दिनों से प्रदेश के अलग -अलग हिस्सों मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। कई दिनों से तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश भी हुई है ।

बिजली विभाग से मिली जानकारी के अनुसार रविवार को आयी तेज हवाओं एवं बारिश के कारण मनेंद्रगढ़ जिले के भरतपुर ब्लाक के 84 गांव और कवर्धा के 80 गांवों में बिजली के तार टूटने से ब्लैक आउट की स्थिति बन गई है ।कोरिया जिले में भी आंधी तूफान से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यहां कई जगह पेड़ गिर जाने की वजह से बिजली के तार टूट गए हैं तो कई जगह बिजली के पोल भी आंधी तूफान से उखड़ गए हैं।जिससे विद्युत आपूर्ति पर बुरा असर पड़ा है। शहर में बिजली गुल हो गई है। आंधी तूफान के बाद कोरिया में थोड़ी देर बारिश हुई। उसके बाद उमस हो गई, जिससे लोगों को गर्मी में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार कवर्धा में तेज हवाओं के चलते जिले के कई गांवों में बिजली के तार टूट गए हैं, जिसके चलते 80 से अधिक गांवों में अंधेरा छा गया है।बिजली विभाग की टीम व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में लगी हुई है।

मौसम विभाग ने प्रदेश के 9 जिलों में अगले कुछ घंटे के भीतर सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों के लिए तेज अंधड़ चलने की चेतवानी जारी की है।