प्लेऑफ में पहुंचने वाली 4 टीमों की सुपरहिट प्लेइंग इलेवन, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल का 15वां सीजन अब समापन की ओर है। फाइनल समेत आईपीएल 2022 के कुल चार मैच बाकी हैं, जिनमें दो क्वालीफायर और एक एलिमिनेटर मैच शामिल है। आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटन्स, राजस्थान रॉयल्स, लखनऊ सुपर जाएंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया है। इन्हीं चार टीमों में से हमने प्लेऑफ्स की सुपरहिट प्लेइंग इलेवन चुनी है, जिसे आप नीचे देख सकते हैं। 

आईपीएल 2022 के प्लेऑफ्स में पहुंचने वाली चार टीमों में से जो सुपरहिट प्लेइंग इलेवन चुनी गई है, उसमें ओपनर के तौर पर जोस बटलर और क्विंटन डिकॉक को चुना गया है। इन दोनों ही ओपनरों ने शानदार प्रदर्शन अपनी-अपनी टीम के लिए किया है। वहीं, नंबर तीन पर केएल राहुल हैं, जो खेले ओपनिंग पर हैं, लेकिन स्ट्राइकरेट उनका धीमा रहा है। ऐसे में वे नंबर तीन के बल्लेबाज के रूप में चुने गए हैं। इस टीम के विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक हैं। 

नंबर चार पर हार्दिक पांड्या को जगह दी गई है, जो इस टीम के कप्तान भी हैं। उन्होंने 13 में से 9 मुकाबलों में टीम को जीत दिलाई। नंबर पांच पर दीपक हुड्डा का नाम है, जो इस सीजन में लखनऊ की टीम के लिए अच्छी लय में नजर आए और 400 से ज्यादा रन बना चुके हैं। वहीं, मैच फिनिशर के रूप में दिनेश कार्तिक को जगह दी गई है, जिन्होंने आरसीबी के लिए इस सीजन में 200 के करीब के स्ट्राइकरेट से रन बनाने में सफलता हासिल की है। इस टीम में गेंदबाजों के रूप में राशिद खान, वानिंदु हसरंगा, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी और हर्षल पटेल को शामिल किया गया है। 

IPL 2022 के प्लेऑफ्स की सुपरहिट प्लेइंग इलेवन

जोस बटलर
क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर)
केएल राहुल
हार्दिक पांड्या (कप्तान)
दीपक हुड्डा
दिनेश कार्तिक
राशिद खान
युजवेंद्र चहल
वानिंदु हसरंगा
मोहम्मद शमी
हर्षल पटेल