CHHATTISGARH : फोन पर तलाक तलाक तलाक….और कर ली तुरंत दूसरी शादी, मामला दर्ज

जशपुर : जिले की कुनकुरी पुलिस ने फोन पर पत्नी को तलाक देने के मामले में केस (triple talaq case in jashpur)दर्ज किया है. आरोपी ने फोन पर ही अपनी पत्नी को तीन बार तलाक कहा और रिश्ता खत्म कर लिया. यही नहीं आरोपी ने तलाक देने के बाद तुरंत दूसरी शादी भी कर ली. जिसके बाद पीड़िता फरियाद लेकर कुनकुरी थाने पहुंची. जिसके बाद पुलिस ने मुस्लिम विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है.

जानकारी के मुताबिक वर्ष 2007 में कुनकुरी की मुस्लिम युवती का निकाह झारखण्ड के बालूमात शहर के युवक आरोपी इस्तियाक आलम के साथ हुआ था. निकाह के बाद जब दो-तीन साल तक महिला के बच्चे नहीं हुए ,तो उसका पति इस्तियाक पीड़िता से झगड़ा करने लगा. इससे तंग आकर पीड़िता बीते साल 3 अक्टूबर को मायके आ गई. पीड़िता के मुताबिक ” 19 अक्टूबर 2021 को शौहर ने फोन पर बात की और कहा कि तुम्हें मैं तलाक देता हूँ और तीन बार तलाक,तलाक,तलाक कहकर फोन काट दिया. बात करते-करते ही इस्तियाक ने रिश्ता खत्म करने के लिए 3 बार तलाक कहकर पत्नी को तलाक दे दिया.”

शौहर के इस बात की तस्दीक करने जब पीड़िता अपने भाई के साथ ससुराल गई तो वहां उसके साथ बुरा सलूक किया जाने लगा. शौहर ने बीबी से बात करना बंद कर दिया. वहीं बीबी को पता चला कि उसने किसी और लड़की से निकाह भी कर लिया है. इसके बाद थक-हारकर पीड़िता मायके आ गई. कुनकुरी थाना प्रभारी भास्कर शर्मा ने बताया कि ”17 मई को पीड़िता ने थाने आकर शिकायत दर्ज कराई थी. शिकायत की जांच के बाद पीड़िता पति इस्तियाक आलम के विरूद्ध मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण अधिनियम 2019 की धारा 4 का मामला पंजीबद्ध किया है.”