WhatsApp लाने जा रहा ये धांसू फीचर, बदल जाएगा स्टेटस देखने का तरीका…

नई दिल्ली । वॉट्सएप (WhatsApp) ऐसा मैसेजिंग ऐप है जो हर किसी का पसंदीदा है। दुनियाभर में इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लेकर आता है। WhatsApp अब एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इससे यूजर्स का WhatsApp स्टेटस देखने का अंदाज पूरी तरह से बदल जाएगा। WABetaInfo के मुताबिक, यह फीचर अभी डेवलप हो रहा है इसलिए इसे अभी बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट नहीं किया गया है। इस फीचर के जारी होने के बाद WhatsApp में रीच लिंक प्रीव्यू टेक्सट स्टेटस के लिए दिखाया जाएगा।

जानिए इस फीचर की खासियत :
अभी WhatsApp पर प्लेन URL टेक्सट दिखाया जाता है। इसमें वेबेपज जिसका लिंक शेयर किया जाता है उसके बारे में कोई एडिशनल एलिमेंट्स नहीं दिखाये जाते हैं। इसको लेकर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप बदलाव करने वाला है। इसका सीधा मतलब है कि स्टेटस में कोई अगर लिंक शेयर है तो उसका प्रीव्यू भी यूजर्स को दिखेगा।

लिंक पर टैप किए बिना ही देख सकेंगे जानकारी :
WhatsApp के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के अनुसार, मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप को टैक्सट अपडेट्स के लिए रीच लिंक प्रीव्यू को टेस्ट करते हुए स्पॉट किया गया है। इससे यूजर्स बिना लिंक पर टैप किए भी इंफॉर्मेशन देख पाएंगे।

कब होगा यह फीचर लॉन्च?
WhatsApp स्टेटर में प्रिव्यू देखने वाला अपडेट जल्द ही यूजर्स के लिए लॉन्च किया जाएगा. इस पर फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।ये अपडेट iOS और एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है। इस फीचर के लिए व्हाट्सएप की ऑफिशियल जानकारी आने तक का इंतजार करना होगा।